1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. मर्सिडीज भारत में पेश करेगी ये दो स्‍पार्ट्स कारें, 21 अगस्त को भारत में होंगी लॉन्च

मर्सिडीज भारत में पेश करेगी ये दो स्‍पार्ट्स कारें, 21 अगस्त को भारत में होंगी लॉन्च

जर्मन ऑटोमोबाइल दिग्‍गज मर्सिडीज भारत में अपनी दो सुपर कारें उतारने की तैयारी कर रहा है। ये दोनों कंपनी की एएमजी रेंज में शामिल होंगी।

Sachin Chaturvedi | Aug 5, 2017 | 12:26 PM
मर्सिडीज भारत में पेश करेगी ये दो स्‍पार्ट्स कारें, 21 अगस्त को भारत में होंगी लॉन्च

नई दिल्‍ली। भारत में महंगी कारों की डिमांड पिछले कुछ साल में तेजी से बढ़ी है। यही ध्‍यान में रखते हुए जर्मन ऑटोमोबाइल दिग्‍गज मर्सिडीज भारत में अपनी दो सुपर कारें उतारने की तैयारी कर रहा है। ये दोनों कंपनी की एएमजी रेंज में शामिल होंगी। इसमें पहली है जीटी रोडस्‍टार वहीं दूसरी है मर्सिडीज जीटीआर। चूंकि ये दोनों स्‍पार्ट कारें हैं इसीलिए इनकी सबसे खास बात यह है कि ये दोनों ही टूसीटर कारें हैं। मर्सिडीज ने जानकारी देते हुए कहा है कि ये दोनों कारें भारत में 21 अगस्‍त को लॉन्‍च की जाएंगी।

यह भी पढ़ें:मर्सिडीज ने भारतीय बाजार में उतारी GLC 434 मैटिक कूपे, कीमत 74.8 लाख रुपए   

सबसे पहले बात करते हैं मर्सिडीज एएमजी जीटी-आर की तो यह आपको इससे पहले लॉन्‍च हुई मर्सिडीज एएमजी जीटी की याद ताजा करेगी। यह इसी पिछले वैरिएंट का हार्डकोर वर्जन है। इसमें 4 लीटर का ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह 585 पीएस की पावर और 700 एनएम का टॉर्क देगा। यह इंजन 7 स्‍पीड डुअल क्‍लच गियरबॉक्‍स से जुड़ा है। यह 0 से 100 की रफ्तार हासिल में मात्र 3.6 सेकेंड का समय लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 318 किमी प्रति घंटा है। कंपनी ने अभी इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत 3 करोड़ रुपए के आसपास हो सकती है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल पंप डीलरों का कमीशन 9 से 59 फीसदी तक बढ़ाया, बिक्री के आधार पर मिलेंगे पैसे

अब बात करें मर्सिडीज़-एएमजी जीटी रोडस्टर की तो इसमें भी 4 लीटर का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। लेकिन पावर के मुकाबले में यह जीटीआर से कुछ कम है। इसका इंजन 476 पीएस की पावर जेनरेट करता है। वहीं इसका टॉर्क 630 न्‍यूटन मीटर का है। इसका इंजन 7 स्‍पीड गियरबॉक्‍स से जुड़ा हुआ है। पावर की तरह ही ये स्‍पीड के मामले में भी जीटीआर से पीछे है। यह 0 से 100 की स्‍पीड हासिल करने में 4 सेकेंड का वक्‍त लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 302 किमी प्रति घंटा है। इसकी कीमत 2.7 करोड़ के आसपास हो सकती है।

Write a comment