1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. मर्सिडीज अगले महीने लॉन्‍च करने जा रही है फेसलिफ्ट GLA, ये होंगे प्रमुख बदलाव

मर्सिडीज अगले महीने लॉन्‍च करने जा रही है फेसलिफ्ट GLA, ये होंगे प्रमुख बदलाव

मर्सिडीज लक्‍जरी कार GLA का फेसलिफ्ट वेरिएंट पेश करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक भारत में GLA का यह फे‍सलिफ्ट अवतार 4 जुलाई को लॉन्‍च होने जा रही है।

Sachin Chaturvedi | Jun 20, 2017 | 5:14 PM
मर्सिडीज अगले महीने लॉन्‍च करने जा रही है फेसलिफ्ट GLA, ये होंगे प्रमुख बदलाव

नई दिल्‍ली। लक्‍जरी कारों का नाम लेते ही जिस कार का नाम सबसे पहले आता है वह है मर्सिडीज। अभी इसी पहचान को आगे बढ़ाते हुए मर्सिडीज अगले महीने अपनी लक्‍जरी कार जीएलए का फेसलिफ्ट वेरिएंट पेश करने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक भारत में GLAका यह फे‍सलिफ्ट अवतार 4 जुलाई को लॉन्‍च होने जा रही है।

वैसे जून का महीना भी मर्सिडीज के लिए काफी हलचल भरा रहा है। इस महीने कंपनी ने तीन लक्‍जरी कारों को भारतीय बाजार मे ंउतारा है। इसमें E220 D, G63 और जीएलएस 63 AMG शामिल हैं। यह भी पढ़ें:  BMW 29 जून को भारत में लॉन्‍च करेगी सातवीं पीढ़ी की 5 सीरीज, इन कारों से होगी टक्‍कर

मर्सिडीज GLA के फेसलिफ्ट अवतार की बात करें तो इसे 2016 के अंत में पेश किया गया था। अब इसी कार को कुछ खास अपडेट्स के साथ बाजार में उतारा जा रहा है। कार का ग्राउंड क्‍लियरेंस करीब 30 इंच ऊंचा किया गया है। इस कार को और भी प्रीमियम लुक देने के लिए इसमें चेन-लिंक क्रोम के साथ नई ग्रिल मिल सकती है। कार में बाई-ज़ैनन की जगह अब GLA स्पोर्ट्स फुल LED हैडलैंप्स दिए गए हैं, कार में एलईडी टेललाइट्स देखने को मिल सकती हैं। इसके अलावा कार में नए अलॉय व्हील्स भी देखने को मिलेंगे। यह भी पढ़ें: Make In India: मर्सडीज ने एस-क्लास का कॉनसर्स एडिशन उतारा, कीमत 1.32 करोड़ रुपए

बाहरी बदलावो के बाद बात करें इसके इंटीरियर की, तो यहां पुरानी जीएलए के मुकाबले कोई खास अंतर देखने को नहीं मिलेगा। हालांकि सफर को मजेदार बनाने के लिए कार के डैशबोर्ड पर बिल्कुल नया 8 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। वहीं कार के इंस्ट्रुमेंट कंसोल और सीट में भी कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। कार में एक्टिव ब्रेक असिस्ट दिया गया है जो कार ड्राइवर को किसी विपरीत परिस्थिति में सिग्नल देगा।

कार के इंजन की बात करें तो इसमें वहीं इंजन मिलेगा जो पिछले वेरिएंट में मिला करता था। पुरानी जीएलए की तरह इस कार में भी 2.1 लीटर का डीजल और 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिल सकता है। यह कार असेंबल कर भरत में बेची जाएगी। मर्सडीज़ बैंज इंडिया इसे अपने पुणे के निकट चाकन प्लांट में असैंबल करेगी।

Write a comment