1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. अगले वित्‍त वर्ष तक दो नए मॉडल लॉन्‍च करेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा इनोवा और टाटा हेक्‍सा को देगी टक्‍कर

अगले वित्‍त वर्ष तक दो नए मॉडल लॉन्‍च करेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा इनोवा और टाटा हेक्‍सा को देगी टक्‍कर

भारतीय यात्री वाहन बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए महिंद्रा दो नए मॉडल पर काम कर रही है जो अगले वित्‍त वर्ष के अंत तक बाजार में आ जाएंगे।

Manish Mishra | Jul 17, 2017 | 4:46 PM
अगले वित्‍त वर्ष तक दो नए मॉडल लॉन्‍च करेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा, टोयोटा इनोवा और टाटा हेक्‍सा को देगी टक्‍कर

न्यूयॉर्क ऑटोमोबाइल क्षेत्र की प्रमुख कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भारतीय यात्री वाहन बाजार में अपनी स्थिति को और मजबूत बनाने के लिए दो नए मॉडल पर काम कर रही है जिनके अगले वित्‍त वर्ष के अंत तक बाजार में आने की उम्मीद है। कंपनी की अगले दो साल के दौरान एक नया इलेक्ट्रिक वाहन भी बाजार में उतारने की योजना है। महिंद्रा एंड महिंद्रा KUV100 से लेकर XUV500 कॉम्‍पैक्ट यूटिलिटी वाहनों की बिक्री करती है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा कि हमारे दो मॉडल अगले दो साल में आने वाले हैं। एक बहुउद्देशीय वाहन U321 है। इसे यहां डेट्रॉयट में नए वैश्विक प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। यह इसी वित्‍त वर्ष में बाहर आ जाएगा।

यह भी पढ़ें : जियो की ‘कॉल’ काटने के लिए एयरटेल को ‘हेलो’ बोल सकती है टाटा, बनेगी देश की सबसे बड़ी कंपनी

उन्होंने कहा कि उनका यह वाहन भारतीय बाजार में टोयोटा इनोवा और टाटा मोटर्स हेक्सा के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा। दूसरा मॉडल S-201 है। यह सांगयोंग प्लेटफॉर्म टिवोली पर आधारित होगा। यह अगले वित्‍त वर्ष में आ जाएगा। गोयनका ने कहा कि दोनों ही वाहनों को पहले भारत में जारी किया जाएगा और उसके बाद कंपनी दूसरे देशों में इन्हें जारी करेगी।

यह भी पढ़ें : ये है EPF के पैसे निकालने का ऑनलाइन तरीका, कुछ ही दिनों में मिल जाएंगे पैसे

 

Write a comment