1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. महिंद्रा ने लॉन्‍च की नई XUV 500, हाईटेक फीचर्स से लैस इस SUV की शुरुआती कीमत है 13.8 लाख रुपए

महिंद्रा ने लॉन्‍च की नई XUV 500, हाईटेक फीचर्स से लैस इस SUV की शुरुआती कीमत है 13.8 लाख रुपए

देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनियों में से एक महिंद्रा एंड महिंद्रा ने न्‍यू जेनरेशन की हाईटेक XUV 500 लॉन्च की है।

Manish Mishra | Apr 20, 2017 | 1:00 PM
महिंद्रा ने लॉन्‍च की नई XUV 500, हाईटेक फीचर्स से लैस इस SUV की शुरुआती कीमत है 13.8 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनियों में से एक महिंद्रा एंड महिंद्रा ने न्‍यू जेनरेशन की हाईटेक XUV 500 लॉन्च की है। नई महिन्द्रा XUV 500 खरीदने की लिए यह किसी खुशखबरी से कम नहीं है। महिन्द्रा ने XUV 500 में लगे 7 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम को अपडेट कर दिया है। अब इसमें एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी सपोर्ट मिलेगा। इस में GPS नेविगेशन, USB द्वारा ऑडियो-वीडियो प्लेबैक, हैंड्स-फ्री कॉलिंग, iPod कनेक्टिविटी और पिक्चर व्यूअर की सुविधा पहले से ही मौजूद थी। हालांकि अब भी इस में एपल कारप्ले की सुविधा नहीं आई है। यह भी पढ़ें : ऑटोमैटिक Hyundai elite i20 का मुकाबला बलेनो, जैज़ और पोलो से, जानिए कौन है बेहतर

मोबाइल के जरिए ऐप चलाने की भी है सुविधा

नई महिंद्रा XUV 500 में सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर कनेक्टेड एप्स और ईकोसेंस की सुविधा भी शामिल की गई है। पहले वाले फीचर से मोबाइल के जरिए इंफोटेंमेंट सिस्टम में गाना, क्रिकेट लाइव, जोमैटो, बुक माई शो समेत कई दूसरे ऐप चला सकते हैं। इकोसेंस, बेहतर ड्राइविंग में मदद करता है। यह फीचर ड्राइविंग के आधार पर आपको 100 अंकों में से रेटिंग देता है। इसकी मदद से आप अपनी ड्राइविंग में सुधार ला सकते हैं।

इमरजेंसी कॉल और वन-टच नेल इंडिकेटर जैसे फीचर्स किए गए हैं शामिल

दूसरे सेगमेंट फर्स्ट फीचर के तौर पर इमरजेंसी कॉल सर्विस और वन-टच लेन इंडिकेटर भी शामिल किया गया है। इस में नए लैक-साइड ब्राउन कलर के साथ ब्लैक लैदर सीट और ब्लैक डैशबोर्ड का विकल्प भी शामिल किया गया है। यह भी पढ़ें : रेनॉल्‍ट डस्टर AT और हुंडई क्रेटा के बीच है कड़ा मुकाबला, जानिए आपके लिए कौन है बेहतर

तस्‍वीरों में देखिए कैसी दिखती है जीप रैंगलर

13.8 लाख रुपए से शुरू है कीमत

ये नए फीचर W6 वेरिएंट से मिलेंगे, इसकी कीमत 13.8 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, मुंबई) है, बेस वेरिएंट W4 में ये फीचर नहीं आएंगे। कंपनी ने इस बात का कोई संकेत नहीं दिया है कि पुराने XUV 500 ग्राहक अपनी SUV को इस इंफोटेंमेंट सिस्टम से अपग्रेड करवा सकते हैं या नहीं।

Source : Cardekho.com

Write a comment