1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. महिंद्रा ने लॉन्‍च किया 4 व्‍हील ड्राइव वाला ‘JIVO’, कीमत है सिर्फ 4 लाख रुपए

महिंद्रा ने लॉन्‍च किया 4 व्‍हील ड्राइव वाला ‘JIVO’, कीमत है सिर्फ 4 लाख रुपए

महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्‍टर (एफईएस) ने आज अपने छोटे ट्रैक्‍टर महिंद्रा जीवो (JIVO) को लॉन्‍च करने की घोषणा की।

Abhishek Shrivastava | Aug 9, 2017 | 6:07 PM
महिंद्रा ने लॉन्‍च किया 4 व्‍हील ड्राइव वाला ‘JIVO’, कीमत है सिर्फ 4 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड के फार्म इक्विपमेंट सेक्‍टर (एफईएस) ने  आज अपने छोटे ट्रैक्‍टर महिंद्रा जीवो (JIVO) को लॉन्‍च करने की घोषणा की। 25 एचपी श्रेणी में महिंद्रा जीवो एक नए युग का सुपीरियर टेक्‍नोलॉजी वाला छोटा ट्रैक्‍टर है, जिसके 4 व्‍हली ड्राइव वाले मॉडल की कीमत 4 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम कर्नाटक) है।

यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स का पहली तिमाही मुनाफा 42% बढ़ा, जेएलआर पेंशन प्‍लान में बदलाव से हुआ फायदा

यह ट्रैक्‍टर रो क्रॉप और हॉर्टीकल्‍चर फार्मिंग के लिए बनाया गया है। कंपनी ने कहा कि यह ट्रैक्‍टर 4व्‍हील ड्राइव वर्जन में 24 एचीप इंजन पावर और 22एचपी की पीटीओ पावर के साथ उपलब्‍ध है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के फार्म इक्विपमेंट सेक्‍टर के वाइस प्रेसिडेंट रविंद्र शहाने ने कहा कि दक्षिणी राज्‍य में यह हमारी पहली पेशकश है। हमें पूरा भरोसा है कि इसे अच्‍छी प्रतिक्रिया मिलेगी क्‍योंकि कर्नाटक हमारे लिए एक महत्‍वपूर्ण बाजार है।

यह भी पढ़ें: TVS ने लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर Jupiter क्‍लासिक, ज्‍यादा माइलेज के लिए इसमें है ECO मोड

कंपनी ने कहा है कि उसने विशेषज्ञ कृषि क्षेत्रों की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए जीवो को त्‍यार किया है। छोटी जमीन वाले किसानों के लिए यह एक आदर्श मशीन है। भारतीय ट्रैक्‍टर बाजार में महिंद्रा की 45.8 प्रतिशत हिस्‍सेदारी है और इस साल तकरीबन 6 लाख ट्रैक्‍टर की बिक्री होने का अनुमान है। कंपनी ने बताया कि महिंद्रा जीवो 4व्‍हील ड्राइव में महिंद्रा की डिजीसेंस टेक्‍नोलॉजी का उपयोग किया गया है, जो किसानों को उनके ट्रैक्‍टर के प्रदर्शन के बारे में वास्‍तविक समय आधार पर अपडेट उपलब्‍ध कराएगा।

Write a comment