1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. इस साल भारतीय बाजार में एयर प्यूरीफायर समेत 10 नए उत्पाद उतारेगी LG

इस साल भारतीय बाजार में एयर प्यूरीफायर समेत 10 नए उत्पाद उतारेगी LG

दक्षिण कोरियाई कंपनी LG का इरादा भारतीय बाजार में एयर प्यूरीफायर सहित वैश्विक अवधारणा पर विकसित कई उत्पाद पेश करने का है।

Manish Mishra | May 21, 2017 | 5:38 PM
इस साल भारतीय बाजार में एयर प्यूरीफायर समेत 10 नए उत्पाद उतारेगी LG

सियोल। भारत के महानगर प्रदूषण की समस्या से ग्रस्त हैं। ऐसे में दक्षिण कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स क्षेत्र की प्रमुख कंपनी LG को भारतीय बाजार में काफी अवसर दिख रहे हैं। दक्षिण कोरियाई कंपनी का इरादा भारतीय बाजार में एयर प्यूरीफायर सहित वैश्विक अवधारणा पर विकसित कई उत्पाद पेश करने का है।

यह भी पढ़ें : ये डिवाइस पॉल्‍यूशन की जहरीली हवा का हेल्‍थ पर नहीं होने देंगे असर, कीमतें भी हैं पॉकेट फ्रेंडली

कंपनी ऐसे एयर प्यूरीफायर भारतीय बाजार में उतारने की योजना बना रही है जिसमें विशेष प्रकार का फिल्टर होगा जो वाहनों के उत्सर्जन और खनिज ईंधन से बचाव कर सकेगा। कंपनी ने इस साल भारतीय बाजार में कुल 10 उत्पाद उतारने की योजना बनाई है।

भारत में एयर प्यूरीफायर का बाजार 150 करोड़ रुपए का है। इस बाजार में LG यूरेका फोर्ब्‍स, केंट आरओ, पैनासोनिक, शार्प और गोदरेज जैसी कंपनियों को चुनौती देगी। पिछले दो साल में यह बाजार 30 फीसदी की दर से बढ़ा है।

यह भी पढ़ें : कंज्‍यूमर ड्यूरेबल्‍स विनिर्माताओं को अंदेशा, GST के कारण जुलाई-अगस्त में गिर सकती है बिक्री

LG इलेक्ट्रॉनिक्स के अध्यक्ष एवं मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी स्कॉट अहन ने कहा कि,

कंपनी की रणनीति भारत में पेश किए जाने वाले सभी उत्पादों में नई प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल करना है। हम भारत में 2017 के दौरान 10 नए उत्पाद पेश करने जा रहे हैं। इनमें नए प्रकार के रेफ्रिजरेटर, एयर प्यूरीफायर, वॉटर प्यूरीफायर और नए प्रकार के OLED TV (सिग्नेचर ब्रांड सहित) भी शामिल हैं।

उन्‍होंने कहा कि भारत में क्षेत्रों के हिसाब से वायु प्रदूषण में भिन्नता है। शहरों में ज्यादातर उत्सर्जन वाहनों और खनिज ईंधन से होता है। कंपनी ने हाल में अपने LG सिग्नेचर प्रीमियम ब्रांड के उत्पाद पेश किए हैं। इन्‍हें कंपनी का भारतीय बाजार में जुलाई में उतारने का इरादा है।

Write a comment