1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. LG ने घटाईं G6 स्‍मार्टफोन की कीमतें, लॉन्‍चिंग के दो महीने के भीतर ही 13000 रुपए सस्‍ता हुआ फोन

LG ने घटाईं G6 स्‍मार्टफोन की कीमतें, लॉन्‍चिंग के दो महीने के भीतर ही 13000 रुपए सस्‍ता हुआ फोन

LG ने भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G6 की कीमतें आश्‍चर्यजनक रूप से घटा दी हैं। कंपनी ने यह फोन भारत में अप्रैल के महीने में लॉन्च किया था।

Sachin Chaturvedi | Jun 14, 2017 | 1:54 PM
LG ने घटाईं G6 स्‍मार्टफोन की कीमतें, लॉन्‍चिंग के दो महीने के भीतर ही 13000 रुपए सस्‍ता हुआ फोन

नई दिल्‍ली। साउथ कोरिया के तकनीकी दिग्‍गज LG ने भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G6 की कीमतें आश्‍चर्यजनक रूप से घटा दी हैं। कंपनी ने यह फोन भारत में अप्रैल के महीने में लॉन्च किया था। लेकिन अब कंपनी ने इस फोन को 13000 रुपए के डिस्‍काउंट के साथ पेश किया है। LG का यह स्‍मार्टफोन अमेज़न इंडिया बिक्री के लिए उपलब्‍ध है। जहां पर इसकी कीमत 38,990 रुपए रखी गई है। जबकि लॉन्‍चिंग के वक्‍त इस फोन की कीमत 51,990 रुपए रखी गई थीं।

अमेज़न इंडिया पर यह ऑफर एक लाइटनिंग डील के तहत मिल रहा है। खास बात यह है कि यह ऑफर सिर्फ अमेज़न प्राइम के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा ईएमआई पर यह फोन खरीदने वालों के लिए भी अमेजन एक खास ऑफर पेश कर रहा है। इसके तहत क्रेडिट कार्ड के जरिए ईएमआई पर LG G6 खरीदने पर अमेज़न पे वॉलेट में बैलेंस के तौर पर ब्याज़ वापस मिल जाएगा। इसके अलावा यदि आप बजाज फाइनेंस कार्ड के साथ खरीदारी करते हैं तो आपको नो कॉस्‍ट ईएमआई का भी फायदा मिल सकता है। इस फोन को खरीदने के लिए तीसरा ऑफर जियो की ओर से है, यहां पर कंपनी 100 जीबी अतिरिक्त 4जी डेटा दे रही है। यह भी पढ़ें: लॉन्च हुआ LG X500 स्‍मार्टफोन, 4,500 mAh बैटरी और 13MP कैमरे से है लैस

ये हैं इस फोन के स्पेसिफिकेशंस

LG ने इस स्मार्टफोन को इस साल की शुरुआत में मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस के दौरान लॉन्‍च किया था। यह फोन एंड्रॉयड के लेटेस्‍ट वर्जन 7.0 नॉगेट पर रन करता है। फोन में 5.7 इंच का क्वाड-एचडी प्लस फुलविज़न डिस्प्ले है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 2880 x 1440 पिक्सल का है। हैंडसेट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 4 जीबी की रैम दी गई है, वहीं भारत में सिर्फ 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ पेश किया गया है। यूजर पास जरूरत पड़ने पर मोबाइल की स्‍टोरेज माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढ़ाने का भी विकल्‍प मिलेगा। यह भी पढ़ें: 28,000 रुपए से ज्‍यादा सस्‍ता हुआ LG V20 स्‍मार्टफोन, कीमतों में हुई आश्‍चर्यजनक कटौती

फोन के कैमरे की बात करें तो इसमें रियर साइड पर डुअल कैमरा दिया गया है। इसमें एक लैंस 13 मेगापिक्सल के वाइड सेंसर वाला है। वहीं, दूसरा लैंस 13 मेगापिक्सल का स्टेंडर्ड सेंसर वाला है। फोन के फ्रंट पैनल सेल्‍फी खींचने और वीडियो चैटिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन में पावर बैकअप के लिए 3300 एमएएच क्षमता की बैटरी दी गई है।

Write a comment