1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. Lenovo ने रखा फिटनेस प्रोडक्‍ट बाजार में कदम, लॉन्‍च किया स्‍मार्टबैंड HW01

Lenovo ने रखा फिटनेस प्रोडक्‍ट बाजार में कदम, लॉन्‍च किया स्‍मार्टबैंड HW01

Lenovo ने बाजार में अपना पहला स्‍मार्ट बैंड HW01 फिटनेस ट्रैकर पेश किया है। इसमें OLED डिस्‍प्‍ले प्रदान किया गया है। इसे 1,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

Sachin Chaturvedi | May 8, 2017 | 11:50 AM
Lenovo ने रखा फिटनेस प्रोडक्‍ट बाजार में कदम, लॉन्‍च किया स्‍मार्टबैंड HW01

नई दिल्‍ली। भारत में तेजी से बढ़ रहे फिटनेस गियर्स के बाजार में अब चाइनीज टेक्‍नोलॉजी कंपनी Lenovo भी उतर चुकी है। कंपनी ने बाजार में अपना पहला स्‍मार्ट बैंड HW01 फिटनेस ट्रैकर पेश किया है। इसमें OLED डिस्‍प्‍ले प्रदान किया गया है। यह बैंक देश की सबसे बड़ी ईकॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट पर उपलब्‍ध है। जहां से इसे 1,999 रुपए में खरीदा जा सकता है।

लेनोवो का यह स्मार्ट बैंड HW01 दोनों प्रमुख मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्‍टम एंड्रॉयड और आईओएस को सपोर्ट करता है। इसे एंड्रॉयड या एप्‍पल फोन से कनेक्‍ट कर फिटनेस से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं। साथ ही यह Lenovo स्‍मार्टबैंड मोबाइल कैमरे से फोटो खींचने और म्‍यूजिक प्‍लेयर को कंट्रोल करने के काम भी आएगा। यह भी पढ़ें :LG ने ग्‍लोबल मार्केट में लॉन्‍च किया G6 स्‍मार्टफोन, गूगल असिस्‍टेंस के साथ ये हैं बड़ी खासियतें

ये हैं इसकी स्‍पेसिफिकेशंस

लेनोवो स्मार्ट बैंड HW01 में 0.91 इंच ओलेड डिस्प्ले है जो यूज़र का रेगुलर फिटनेस ट्रैकिंग डेटा जैसे समय, स्टेप और दिल की धड़कन दिखाता है। इस बैंड में ‘स्पोर्ट्स मोड’ के अंदर एक गतिशील हार्ट रेट मॉनिटर है और यह हर 15 मिनट पर हार्ट रेट मॉनिटर करता है। इस बैंड की एक और खासियत इसका एंटी-स्लीप मोड है। अगर आप अपने निर्धारित समय से ज़्यादा सोए हैं तो वाइब्रेशन के जरिए अलर्ट करता है।

Lenovo के मुताबिक यह फीचर रात में ड्राइविंग करने वाले लोगों के लिए फायदेमंद है। ड्राइविंग करते या रात में काम करते समय यह मोड आपको ध्यान भटकने समय अलर्ट करता है। इसके अलावा कॉल, मैसेज, ईमेल, व्हाट्सऐप या फेसबुक नोटिफिकेशन जैसे अलर्ट मिलने पर भी स्मार्ट बैंड वाइब्रेट करता है। यह भी पढ़ें :Flipkart पर शुरू हुई Lenovo की 3rd एनिवर्सिरी सेल, स्‍मार्टफोन पर मिल रहा है 3000 रुपए का डिस्‍काउंट

बाहरी बनावट की बात करें तो यह एक सिलिकॉन स्ट्रैप का बना है और इसका वज़न 22 ग्राम है। इसमें 85 एमएएच बैटरी क्षमता है जो 5 दिन तक चल सकती है। इस पर पानी का भी असर नहीं होता। इस Lenovo स्मार्ट बैंड में आईपी 65 वाटर रेसिस्टेंट दिया गया है।

Write a comment