1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. JSW एनर्जी 2020 में लॉन्‍च करेगी अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, तीन साल में खर्च करेगी 4,000 करोड़ रुपए

JSW एनर्जी 2020 में लॉन्‍च करेगी अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, तीन साल में खर्च करेगी 4,000 करोड़ रुपए

JSW एनर्जी ने आज इलेक्ट्रिक व्‍हीकल और एनर्जी स्‍टोरेज सहित नए क्षेत्रों में प्रवेश करने की घोषणा की है।

Abhishek Shrivastava | Aug 11, 2017 | 6:04 PM
JSW एनर्जी 2020 में लॉन्‍च करेगी अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल, तीन साल में खर्च करेगी 4,000 करोड़ रुपए

नई दिल्‍ली। देश में नवीनीकृत ऊर्जा स्रोतों से थर्मल पावर इंडस्‍ट्री को मिल रही चुनौती के मद्देनजर JSW ग्रुप की पावर कंपनी JSW एनर्जी ने अपने बिजनेस में विविधता लाने की योजना तैयार की है। JSW एनर्जी के पास कुल 4,531 मेगावाट की परिचालित क्षमता है। JSW एनर्जी ने आज इलेक्ट्रिक व्‍हीकल और एनर्जी स्‍टोरेज सहित नए क्षेत्रों में प्रवेश करने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: BSNL I-Day offer: अब रोमिंग पर भी मिलेगा स्‍पेशल प्‍लान का फायदा, वॉइस, एसएमएस और कोम्‍बो वाउचर्स होंगे फ्री

शुक्रवार को कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की मीटिंग में नए बिजनेस वर्टिकल्‍स पर अगले तीन सालों में 3,500-4,000 करोड़ रुपए के निवेश प्रस्‍ताव को मंजूरी दी गई है। कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि JSW एनर्जी 2020 तक अपना इलेक्ट्रिक व्‍हीकल लॉन्‍च करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें: 4 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपना काम, ATM से कैश भी समय पर निकाल लें

कंपनी ने कहा कि भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री ओवरऑल मार्केट साइज में ग्रोथ के मामले में एक मोड़ बिंदु पर है। इलेक्ट्रिक व्‍हीकल टेक्‍नोलॉजी ने बाजार में नए प्रवेश करने वालों को एक समान मैदान उपलबध कराया है।

यह भी पढ़ें:  महिंद्रा के बाद अब JSW भी बनाएगी भारत में इलेक्ट्रिक कार, कंपनी बना रही है योजना

JSW एनर्जी जिसे दूसरे क्षेत्र में अपने विस्‍तार की संभावना तलाश रही है, वह है एनर्जी स्‍टोरेज सिस्‍टम और चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर। कंपनी एक एनर्जी स्‍टोरेज प्‍लेयर के रूप में उभरकर सामने आने की योजना बना रही है। यह एनर्जी स्‍टोरेज न केवल इलेक्ट्रिक व्‍हीकल के लिए होगी बल्कि अन्‍य स्‍टेटिक एप्‍लीकेशंस के लिए भी होगी, जिसमें टेलीकॉम, माइक्रो ग्रिड्स, घरों के लिए सोलर स्‍टोरेज सिस्‍टम और पावर बैंक शामिल हैं।

Write a comment