1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. JLR की बिक्री अप्रैल में 2.3 प्रतिशत घटी, दुनियाभर में बेचीं 40,385 कार

JLR की बिक्री अप्रैल में 2.3 प्रतिशत घटी, दुनियाभर में बेचीं 40,385 कार

टाटा मोटर्स की जगुआर लैंड रोवर (JLR) की कार बिक्री अप्रैल माह में 2.3 प्रतिशत घटी है। इस माह के दौरान कंपनी ने दुनियाभर में 40,385 कारों की बिक्री की है।

Abhishek Shrivastava | May 5, 2017 | 4:30 PM
JLR की बिक्री अप्रैल में 2.3 प्रतिशत घटी, दुनियाभर में बेचीं 40,385 कार

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) की कार बिक्री अप्रैल माह में 2.3 प्रतिशत घटी है। इस माह के दौरान कंपनी ने दुनियाभर में 40,385 कारों की बिक्री की है, जो एक साल पहले इसी माह की बिक्री की तुलना में 2.3 प्रतिशत कम है।

जेएलआर समूह के बिक्री परिचालन निदेशक एंडी ग्रास ने एक वक्तव्य में कहा कि बिक्री में जो मामूली कमी आई है उसकी दो वजह रहीं। पहली ब्रिटेन में ग्राहक एक अप्रैल को वाहन टैक्‍स में वृद्धि होने से पहले ही वाहनों की खरीद करते हैं। दूसरी वजह पिछले डिस्वकरी मॉडल को बंद करना है। इसके कारण भी साल दर साल आधार पर बिक्री में गिरावट दर्ज की गई है। यह भी पढ़ें:  भारतीय सड़कों पर जल्‍द उतरेगी JLR की SUV वेलार, ये हैं इसके खास फीचर्स

ग्रास ने कहा कि इस महीने से बिक्री बेहतर होगी। डिस्कवरी के सभी नए मॉडल पूरी दुनिया में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे। विशेषतौर से चीन और उत्तरी अमेरिका में सभी नए मॉडल की बिक्री होगी। ये दोनों ही जेएलआर के बड़े बाजार हैं।

यह भी पढ़ें: McDonald, KFC और Subway को टक्‍कर देगी Patanjali, बाबा रामदेव ने बनाई रेस्‍टॉरेंट खोलने की योजना

जगुआर ब्रांड की अप्रैल माह में रिकॉर्ड 12,310 कारों की बिक्री हुई। पिछले साल इसी महीने की बिक्री के मुकाबले इसमें 54 प्रतिशत की वृद्धि हुई। जगुआर के एफ-पेस और एक्सई की बिक्री काफी सफल रही। लैंड रोवर की अप्रैल में 28,075 कारों की बिक्री हुई, जो कि पिछले साल के मुकाबले 15.8 प्रतिशत कम रही। लैंड रोवर के डिफेंडर और डिस्कवरी मॉडल बंद होने से अप्रैल में प्राथमिक तौर पर बिक्री प्रभावित हुई है।

Write a comment