1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. JioTV ने पीछे छोड़ा Facebook Lite को, भारत में 9वां सबसे ज्‍यादा डाउनलोन होने वाला एप बना

JioTV ने पीछे छोड़ा Facebook Lite को, भारत में 9वां सबसे ज्‍यादा डाउनलोन होने वाला एप बना

JioTV ने सबसे ज्‍यादा अंक हासिल किए हैं। पिछले साल यह 301 स्‍थान पर थी और इस साल यह 9वें स्‍थान पर आ गई है। इसने फेसबुक लाइट को भी पीछे छोड़ दिया है।

Abhishek Shrivastava | Jun 2, 2017 | 1:27 PM
JioTV ने पीछे छोड़ा Facebook Lite को, भारत में 9वां सबसे ज्‍यादा डाउनलोन होने वाला एप बना

नई दिल्‍ली। घरेलू एंटरटेनमेंट एप JioTV ने सबसे ज्‍यादा अंक हासिल किए हैं। पिछले साल यह 301 स्‍थान पर थी और इस साल यह 9वें स्‍थान पर आ गई है। इसने फेसबुक लाइट को भी पीछे छोड़ दिया है। फेसबुक लाइट फेसबुक का हल्‍का वर्जन है, जो धीमे इंटरनेट स्‍पीड पर काम करता है।

वहीं दूसरी ओर प्रमुख कम्‍यूनिकेशन एप Truecaller डाउनलोड के मामले में Facebook से आगे निकल गया है। गूगल प्‍लेस्‍टोर पर भारत में यह चौथा सबसे ज्‍यादा डाउनलोड होने वाला एप बन गया है। यह इन-एप एडवर्टाइजर्स को प्रतिदिन एक लाख क्लिक उपलब्‍ध करवा रहा है।मैरी मीकर इंटरनेट ट्रेंड्स 2017 नामक रिपोर्ट के मुताबिक सबसे ज्‍यादा डाउनलोडेड एप लिस्‍ट में व्‍हाट्सएप शीर्ष स्‍थान पर है। इसके बाद दूसरे और तीसरे स्‍थान पर क्रमश: मैसेंजर और शेयरइट हैं। यह भी पढ़ें: आपके आधार को सुरक्षित बनाने के लिए सरकार लाई नया सेफगार्ड, ऐसे सेफ रहेगा आपका डाटा

ट्रूकॉलर के इंडिया ऑपरेशन के हेड और वाइस प्रेसीडेंट (सेल्‍स) तेजिंदर गिल ने कहा कि हमारी सबसे बड़ी ताकत है इंगेजमेंट और अविभाजित अटेंशन, जो हम एडवर्टाइजर्स को उपलब्‍ध करवा सकते हैं। उन्‍होंने आगे कहा कि हम एक ब्रांड का संदेश डिलीवर कर सकते हैं और उन्‍हें ग्राहक के दिमाग में सबसे ऊपर रखने में सक्षम बना सकते हैं। गिल ने कहा कि यह बात इससे भी सिद्ध हो जाती है कि 70 प्रतिशत से अधिक हमारे एडवर्टाइजर्स दोबारा लौटकर आने वाले ग्राहक हैं, जो हमें हमारे प्‍लेटफॉर्म की क्षमता के प्रति आश्‍वस्‍त करते हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत के इंटरनेट यूजर्स की वर्तमान में संख्‍या 35.5 करोड़ है। इस लिहाज से भारत चीन के बाद दूसरा सबसे बड़ा इंटरनेट बाजार है।

Write a comment