1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. जगुआर लैंड रोवर ने चुनिंदा मॉडलों के दाम में की कटौती, 10.9 लाख रुपए तक घटाई कीमत

जगुआर लैंड रोवर ने चुनिंदा मॉडलों के दाम में की कटौती, 10.9 लाख रुपए तक घटाई कीमत

टाटा मोटर्स के स्‍वामित्‍व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने अपने चुनिंदा मॉडलों के दाम 10.9 लाख रुपए तक घटा दिए हैं। यह कटौती तत्काल प्रभाव से की गई है।

Abhishek Shrivastava | May 30, 2017 | 7:37 PM
जगुआर लैंड रोवर ने चुनिंदा मॉडलों के दाम में की कटौती, 10.9 लाख रुपए तक घटाई कीमत

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स के स्‍वामित्‍व वाली जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने अपने चुनिंदा मॉडलों के दाम 10.9 लाख रुपए तक घटा दिए हैं। यह कटौती तत्काल प्रभाव से की गई है। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) व्यवस्था के तहत नई टैक्‍स दरों का लाभ उपभोक्ताओं को देने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है। जीएसटी को एक जुलाई से लागू किए जाने की संभावना है।

जेएलआर इंडिया ने बयान में कहा कि जीएसटी में विभिन्न मॉडलों पर अलग-अलग राज्‍यों के हिसाब से अनुमानत: 12 प्रतिशत की कटौती होगी। कंपनी ने कहा कि इसी के अनुरूप मूल्य कटौती से जुड़े लाभ ग्राहकों को दिए जाएंगे। यह कटौती चुनिंदा मॉडलों पर होगी। कंपनी ने कहा कि राज्य दर राज्य इस लाभ में अंतर होगा। जगुआर एक्सई सेडान के दामों में दो लाख रुपए से 5.7 लाख रुपए की कटौती होगी, जबकि जगुआर एक्सजे की कीमतों में चार लाख रुपए से 10.9 लाख रुपए की कटौती होगी। यह भी पढ़ें:  आने वाली है अब तक की सबसे पावरफुल जगुआर, 28 जून को हो सकती है लॉन्‍च

कंपनी ने कहा कि लैंड रोवर मॉडल डिस्कवरी स्पोर्ट और रेंज रोवर इवोक की कीमतें 3.3 से 7.5 लाख रुपए तक कम हो जाएंगी। फिलहाल इन मॉडलों की दिल्ली शोरूम में कीमत 37.25 लाख रुपए से 1.02 करोड़ रुपए तक है। जेएलआर इंडिया के अध्‍यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने कहा कि जीएसटी का लागू होना भारत के लिए एक ऐतिहासिक पल है, जिससे न केवल उपभोक्‍ताओं को फायदा होगा बल्कि इससे पूरे टैक्‍स सिस्‍टम के आसान और पारदर्शी बनने की भी उम्‍मीद है। यह भी पढ़ें:  IRCTC देगी 14 दिन की उधारी पर रेल टिकट, जल्द शुरू होगा बाय नाऊ पे लेटर फीचर

कंपनी ने कहा है कि उसने तत्‍काल अपने ग्राहकों को जीएसटी का फायदा पहुंचाने के लिए यह कदम उठाया है और यह कटौती केवल जून माह के लिए लागू होगी। यदि एक जुलाई से जीएसटी लागू नहीं होता है तो कंपनी दोबारा कीमतों में वृद्धि करने के लिए स्‍वतंत्र है। इससे पहले मर्सिडीज, बीएमडब्‍ल्‍यू, ऑडी और फोर्ड इंडिया भी अपने वाहनों की कीमतों में कटौती की घोषणा कर चुकी हैं।

Write a comment