1. Home
  2. My Profit
  3. Stocks
  4. रिकॉर्डतोड़ बन चुका है भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने सोमवार को भी लिखा नया इतिहास

रिकॉर्डतोड़ बन चुका है भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने सोमवार को भी लिखा नया इतिहास

सोमवार को शेयर बाजार के रिकॉर्डतोड़ सफर में सबसे ज्यादा योगदान आईटी सेक्टर की कंपनियों के साथ रिलायंस इंडस्ट्री और आईसीआईसीआई बैंक ने दिया

Manoj Kumar | Jul 17, 2017 | 4:33 PM
रिकॉर्डतोड़ बन चुका है भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी ने सोमवार को भी लिखा नया इतिहास

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार रोजाना रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने एक बार फिर से नया रिकॉर्ड बनाया। सेंसेक्स ने 32,131 का आलटाइम हाई छुआ जबकि निफ्टी ने ऐतिहासिक स्तर 9,928 तक का सफर किया। बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 32,074 और निफ्टी 9,915 पर थे जो क्लोजिंग का भी नया रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें: जियो के सहारे रिलायंस इंडस्ट्री का मार्केट कैप 5 लाख करोड़ रुपए के पार, 52 हफ्ते में 52% बढ़ा कंपनी का शेयर

सोमवार को शेयर बाजार के रिकॉर्डतोड़ सफर में सबसे ज्यादा योगदान आईटी सेक्टर की कंपनियों के साथ रिलायंस इंडस्ट्री और आईसीआईसीआई बैंक ने दिया। आईटी सेक्टर में विप्रो, एचसीएल टेक, इंफोसिस और टेक महिंद्रा के शेयर सबसे आगे रहे। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर 1,559 के स्तर तक गया जो करीब 9 साल में सबसे ऊपरी स्तर है।

यह भी पढ़ें: टमाटर के बाद कहीं आलू महंगा होने की तैयारी में तो नहीं? कई शहरों में 25% तक बढ़े भाव

हालांकि इस तेजी में भी कुछ कंपनियां ऐसी रहीं जिनके शेयरों मे गिरावट दर्ज की गई है। सेंसेक्स पर सबसे ज्यादा गिरावट आईटीसी, कोल इंडिया और डॉ रेड्डी के शेयरों में देखने को मिली है। बाजार के जानकार मान रहे हैं कि भारतीय शेयर बाजार में आई तेजी आने वाले दिनों मे बनी रह सकती है, बेहतर मानसून, GST की वजह से अर्थव्यवस्था को मिली मजबूती और महंगाई घटने से ब्याज दरों में कटौती की उम्मीद से बाजार में बढ़त बनी रह सकती है और जल्दी ही निफ्टी 10,000 के स्तर को पार कर सकता है।
Write a comment