1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. जेके हाउस को बेचने पर रेमंड को होगा 650 करोड़ रुपए का नुकसान, IiAS ने दी चेतावनी

जेके हाउस को बेचने पर रेमंड को होगा 650 करोड़ रुपए का नुकसान, IiAS ने दी चेतावनी

रेमंड लिमिटेड की सलाहकार कंपनी IiAS का कहना है कि मुंबई स्थित जेके हाउस को उसके रिश्‍तेदारों को बेचने से कंपनी को 650 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

Abhishek Shrivastava | May 25, 2017 | 6:58 PM
जेके हाउस को बेचने पर रेमंड को होगा 650 करोड़ रुपए का नुकसान, IiAS ने दी चेतावनी

नई दिल्‍ली। रेमंड लिमिटेड की प्रतिनिधि सलाहकार कंपनी इंस्‍टीट्यूशनल इन्‍वेस्‍टर एडवाइजरी सर्विसेस (IiAS) ने कहा है कि कंपनी द्वारा अपनी मुंबई स्थित प्रमुख संपत्ति जेके हाउस को उसके प्रवर्तकों एवं रिश्‍तेदारों को बेचने के प्रस्‍ताव से कंपनी एवं उसके शेयरधारकों को 650 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

आईआईएएस की चेतावनी के बाद रेमंड के शेयर गुरुवार को बिकवाली दबाव में आ गए और शुरुआती कारोबार में करीब दस प्रतिशत तक टूट गए। बीएसई में उसके शेयर कमजोर रूप से खुले और उसके दाम 9.83 फीसद गिरकर 598.10 रुपए रह गए। बाद में उसने भरपाई की और इसका भाव 16.80 रुपए की बढ़त के साथ 680.15 रुपए पर बंद हुआ। यह भी पढ़ें: अब रेमंड्स और पीटर इंग्‍लैंड जैसे बड़े ब्रांड बेचेंगे खादी की कपड़े, जल्‍द शुरू होगी नए स्‍टाइल के अपैरल्‍स की बिक्री

आईआईएएस ने कहा है कि पांच जून, 2017 को एजीएम की अगली बैठक में रेमंड ने प्रमुख रियल एस्टेट संपत्ति को अपने प्रवर्तकों एवं नाते-रिश्तेदारों को औने-पौने दाम में बेचने की पेशकश का प्रस्ताव रखा है। क्या यह सौदा होना चाहिए। आईआईएएस का अनुमान है कि इससे कंपनी और उसके शेयरधारकों को 650 करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

उसने कहा कि रेमंड लिमिटेड की अपनी मूल्य निर्धारण रिपोर्ट के अनुसार इस आवासीय संपत्ति की कीमत 1,17,000 रुपए प्रति वर्ग फुट है, जिससे पूरा दाम 7,100 करोड़ रुपए बैठता है। लेकिन उसे सिंघानिया परिवार के सदस्यों को 9,200 रुपए प्रति वर्गफुट पर देने का प्रस्ताव है यानी बाजार मूल्य से 90 फीसदी की छूट पर ये सौदा होने की संभावना है। जेके हाउस मुंबई के ब्रीच कैंडी इलाके में स्थित है।

Write a comment