1. Home
  2. My Profit
  3. Home
  4. ICICI बैंक ने ब्याज दरें 0.05 फीसदी घटाईं, अन्य बैंकों के भी दरें घटाने की उम्मीद बढ़ी

ICICI बैंक ने ब्याज दरें 0.05 फीसदी घटाईं, अन्य बैंकों के भी दरें घटाने की उम्मीद बढ़ी

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की है। ये नई दरें एक अक्टूबर से लागू हो गई है।

Dharmender Chaudhary | Oct 5, 2016 | 1:13 PM
ICICI बैंक ने ब्याज दरें 0.05 फीसदी घटाईं, अन्य बैंकों के भी दरें घटाने की उम्मीद बढ़ी

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ICICI बैंक ने ब्याज दरों में 0.05 फीसदी की कटौती की है। ये नई दरें एक अक्टूबर से लागू हो गई है। ब्याज दरों में कटौती के बाद ICICI के नए ग्राहकों और पुराने ग्राहकों को अब होम और ऑटो समेत अन्य सभी लोन पर कम ब्याज देना होगा।

बैंक ने घटाईं ब्याज दरें

  • आरबीआई के मंगलवार को ब्याज दरें 0.25 फीसदी घटाने के बाद, ICICI बैंक ने सूचना जारी कर कहा, “बैंक ने एक अक्टूबर 2016 से मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिग रेट्स को संशोधित किया है।
  • बयान में बताया गया है कि तीन महीने के कर्ज पर ब्याज दर 8.85 फीसदी, एक साल के लिए यह 9.10 फीसदी से घटकर 9.05 फीसदी पर आ गई है।

कौन से ग्राहकों पर होगा असर

  • बैंक के ब्याज दरों में कटौती करने के बाद ICICI बैंक के नए और पुराने ग्राहकों को इसका फायदा होगा।
  • आपको बता दें कि पुराने ग्राहकों में उन्हीं को फायदा होगा। जिन्होने एमसीएलआर के तहत कर्ज लिया है। उन पर भी ब्याज बोझ कम हो जाएगा।

आईसीआईसीआई बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर ने कहा कि रेट इनवेस्टमेंट को बढ़ाएगा, इसके अलावा उपभोग में भी इजाफा होगा। कोचर ने कहा, ‘आरबीआई की ओर से हुई ब्याज दरों में 25 बेसिस पॉइंट्स की कटौती का हम स्वागत करते हैं। आरबीआई के इस कदम से देश में उपभोग और इनवेस्टमेंट आधारित ग्रोथ में इजाफा होगा।

एसबीआई भी जल्द ले सकता है फैसला

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अरुंधति भट्टाचार्य ने कहा, ‘बाजार में लिक्विडिटी बढ़ने से लाभ होगा और बैंक इस फायदे को लोगों तक पहुंचाएंगे।

Write a comment