1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. Hyundai ने पेश की 5वीं पीढ़ी की Verna, प्री-बुकिंग हुई शुरू लेकिन 22 अगस्‍त को होगी लॉन्‍च

Hyundai ने पेश की 5वीं पीढ़ी की Verna, प्री-बुकिंग हुई शुरू लेकिन 22 अगस्‍त को होगी लॉन्‍च

हुंडई (Hyundai) मोटर इंडिया ने आज अपनी मिड-साइज सेडान Verna का पूरी तरह से नवीनीकृत वर्जन पेश किया। जिसे इस माह की 22 तारीख को लॉन्‍च किया जाएगा।

Abhishek Shrivastava | Aug 4, 2017 | 5:25 PM
Hyundai ने पेश की 5वीं पीढ़ी की Verna, प्री-बुकिंग हुई शुरू लेकिन 22 अगस्‍त को होगी लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। हुंडई (Hyundai) मोटर इंडिया ने आज अपनी मिड-साइज सेडान Verna का पूरी तरह से नवीनीकृत वर्जन पेश किया। जिसे इस माह की 22 तारीख को लॉन्‍च किया जाएगा। 5वीं पीढ़ी की Verna नए तरीके से विकसित के2 प्‍लेटफॉर्म पर आधारित है और इसे 1040 करोड़ रुपए के निवेश के साथ तैयार किया गया है।

कंपनी ने अपने आने वाले इस मॉडल के लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। इसे 22 अगस्‍त को लॉन्‍च करने की योजना है। हुंडई मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और सीईओ वाईके कू ने बताया कि कंपनी ने दिवाली से पहले इसकी 10,000 यूनिट डिलीवरी करने का लक्ष्‍य तय किया है। अपनी नई पेशकश के बेहतरीन प्रदर्शन का भरोसा जताते हुए उन्‍होंने कहा कि नेक्‍स्‍ट जेन वेरना अपने बेंचमार्क फीचर्स और प्रदर्शन के साथ सेडान सेगमेंट में एक नई खलबली मचाएगी।

यह भी पढ़ें: विकास परियोजनाओं के लिए जमीन दान करने वालों को मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार ने प्रस्‍ताव को दी मंजूरी

No

नई वेरना में 1.6 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन है, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों के साथ आएगी। कंपनी ने सबसे पहले 2006 में वेरना को भारत में लॉन्‍च किया था। तब से लेकर अब तक कंपनी इसकी 3.17 लाख यूनिट बेच चुकी है। अब तक कंपनी पूरी दुनिया में इसकी 88 लाख यूनिट की बिक्री कर चुकी है।

यह भी पढ़ें: पेट्रोलियम कंपनियों ने पेट्रोल पंप डीलरों का कमीशन 9 से 59 फीसदी तक बढ़ाया, बिक्री के आधार पर मिलेंगे पैसे

नई वेरना का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी की सियाज और होंडा की सिटी सेडान से होगा, जिनकी कीमत 7.65 से 13.43 लाख रुपए (एक्‍सशोरूम दिल्‍ली) है। कुल बिजनेस के बारे में कू ने कहा कि चालू वित्‍त वित्‍त वर्ष की पहली छमाही में हुंडई की कुल बिक्री में भारत की हिस्‍सेदारी 14.5 प्रतिशत रही है। कू ने बताया कि पहली छमाही में कंपनी ने भारत में 3,72,982 यूनिट की बिक्री की है।

Write a comment