1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. हुंडई ने लॉन्‍च की 4-व्हील ड्राइव के साथ नई टकसन, कीमत 25.19 लाख रुपए

हुंडई ने लॉन्‍च की 4-व्हील ड्राइव के साथ नई टकसन, कीमत 25.19 लाख रुपए

दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने आज अपनी प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल (एसयूवी) टकसन को 4-व्हील ड्राइव के साथ पेश किया।

Abhishek Shrivastava | Oct 6, 2017 | 5:09 PM
हुंडई ने लॉन्‍च की 4-व्हील ड्राइव के साथ नई टकसन, कीमत 25.19 लाख रुपए

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया ने आज अपनी प्रीमियम स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल (एसयूवी) टकसन को 4-व्हील ड्राइव के साथ पेश किया। इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 25.19 लाख रुपए है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई के कू ने एक बयान में कहा कि 4-व्हील ड्राइव टकसन पेश करने के साथ ही हम स्थानीयकरण पर केंद्रित हुए हैं। इसके कारण हम अपने मूल्यवान उपभोक्ताओं को प्रतिस्पर्धी कीमत देने में सक्षम हुए हैं। कंपनी ने 4-व्हील ड्राइव प्रणाली सिर्फ डीजल संस्करण के टॉप मॉडल में उपलब्‍ध कराई है।

यह भी पढ़ें: त्‍योहारों में कर लीजिए कार खरीदने की तैयारी, मुफ्त में कार से लेकर मिल रही है लाखों की छूट

कंपनी ने कहा कि नए संस्करण की बूकिंग शुरू हो चुकी है और यह सुविधा देश भर में उसके सभी डीलरों के पास उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट, हिल असिस्ट कंट्रोल, डाउन हिल ब्रेक कंट्रोल और ब्रेक असिस्ट जैसे सुरक्षा फीचर भी दिए हैं।

सितंबर में जेएलआर की बिक्री 6.6 प्रतिशत बढ़ी 

टाटा मोटर्स की इकाई जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की खुदरा बिक्री सितंबर महीने में 6.6 प्रतिशत बढ़कर 65,097 इकाई पर पहुंच गई। कंपनी ने कहा कि माह के दौरान एफ-पेस की जोरदार बिक्री के अलावा रेंज रोवर वेलर, जगुआर एक्सएफ स्पोर्टब्रेक और चीन में जगुआर एक्सएफएल को उतारे जाने की वजह से भी कुल बिक्री में इजाफा हुआ है।

यह भी पढ़ें: महिंद्रा ने की त्‍योहारों पर सबसे बड़े डिस्‍काउंट की घोषणा, KUV100 पर मिल रही है 90,000 की छूट

जेएलआर ने बयान में कहा कि चीन और उत्‍तरी अमेरिका जैसे बाजारों में सालाना आधार पर खुदरा बिक्री बढ़ी है। वहीं ब्रिटेन के बाजार में बिक्री कुछ घटी है। जगुआर ब्रांड की बिक्री माह के दौरान एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 3.9 प्रतिशत बढ़कर 18,336 इकाई रही। वहीं सितंबर में लैंड रोवर की बिक्री 7.7 प्रतिशत बढ़कर 46,761 वाहनों की रही।

Write a comment