1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. हुंडई इस साल भारत में लॉन्‍च कर सकती है न्‍यू जेनरेशन वेरना, ये हो सकते हैं अहम बदलाव

हुंडई इस साल भारत में लॉन्‍च कर सकती है न्‍यू जेनरेशन वेरना, ये हो सकते हैं अहम बदलाव

दक्षिण कोरिया की कार कंपनी हुंडई इस साल भारत में एक और नया धमाका करने की तैयारी हैं। कंपनी नई वेरना को इस साल अगस्‍त में भारतीय बाजार में उतार सकती है।

Sachin Chaturvedi | Jun 17, 2017 | 1:48 PM
हुंडई इस साल भारत में लॉन्‍च कर सकती है न्‍यू जेनरेशन वेरना, ये हो सकते हैं अहम बदलाव

नई दिल्‍ली। दक्षिण कोरिया की कार कंपनी हुंडई इस साल भारत में एक और नया धमाका करने की तैयारी हैं। कंपनी ने इसी साल अपनी सेडान एक्‍सेंट और हैचबैक ग्रैंड आई10 को अपग्रेड किया था। अब जल्‍द ही कंपनी लक्‍जरी सेडान वेरना का ऑल न्‍यू जेनरेशन मॉडल उतारने जा रही है। माना जा रहा है कि कंपनी नई वेरना को इस साल अगस्‍त में भारतीय बाजार में उतार सकती है।

हाल ही में यह भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। जिसे देखकर लगता है कि पुरानी वेरना के मुकाबले नई जेनरेशन की कार ज्‍यादा हाइटेक होगी। कंपनी इसके इंटीरियर के साथ ही बाहरी बनावट में भी कुछ खास बदलाव कर सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति की सियाज, होंडा सिटी के अलावा स्‍कोडा की रैपिड से हो सकता है। यह भी पढ़ें: हुंडई ने पेश की नई कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी कोना की पहली झलक, मिल सकते हैं ये खास फीचर्स

हुंडई इस सेगमेंट की दूसरी कारों से मुकाबला करने के लिए नई वेरना को और भी लक्‍जरीरियस बनाने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि नई वेरना और भी ज्‍यादा स्‍टायलिश होगी। कार का डैशबोर्ड पहले के मुकाबले ज्‍यादा प्रीमियम होगा वहीं कंपनी इसमें टच स्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्‍टम दे सकती है। कार को प्रीमियम बनाने के अलावा कंपनी इसे और भी सुरक्षित बनाने पर जोर दे रही है। इसके सभी वेरिएंट में डुअल एयरबैग्‍स और एबीएस मिल सकता है। यह भी पढ़ें: अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे हुंडई की कारें, बुक करने का ये है तरीका

आकार में देखा जाए तो नई हुंडई वेरना पुरानी कार के मुकाबले ज्‍यादा बड़ी है। कंपनी ने इसका व्‍हील बेस 10 एमएम बढ़ा दिया है। वहीं इसकी लंबाई 15 एमएम और चौड़ाई 29 एमएम बढ़ गई है। ऐसे में अब इस कार में बैठना और भी आरामदायक हो जाएगा। कंपनी इसके बाहरी लुक में भी बदलाव कर सकती है। इसकी फ्रंट ग्रिल और हैडलाइट में नई डिजाइन देखने को मिल सकती है।

Write a comment