1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. Hyundai रिकॉल करेगी जनवरी 2015 में बनी हजारों Eon कार, क्‍लच और बैटरी केबल में है गड़बड़ी

Hyundai रिकॉल करेगी जनवरी 2015 में बनी हजारों Eon कार, क्‍लच और बैटरी केबल में है गड़बड़ी

Hyundai ने अपनी एंट्री लेवल कार Eon की 7,657 इकाइयां बाजार से वापस मंगाई हैं जो जनवरी, 2015 में बनी थीं। कंपनी इन्‍हें दुरुस्‍त कर ग्राहकों को वापस करेगी।

Dharmender Chaudhary | Oct 5, 2016 | 4:07 PM
Hyundai रिकॉल करेगी जनवरी 2015 में बनी हजारों Eon कार, क्‍लच और बैटरी केबल में है गड़बड़ी

नई दिल्‍ली। भारत की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Hyundai मोटर इंडिया ने अपनी एंट्री लेवल कार Eon की 7,657 इकाइयां बाजार से वापस मंगाई हैं। जनवरी, 2015 में बनी Hyundai की इन कारों के क्लच और बैटरी केबल में गड़बड़ी पाई गई है। ग्राहकों से कारें वापस मंगवाने के बाद कंपनी इन्‍हें मुफ्त में ठीक करेगी। इसके पहले वर्ष 2014 में कंपनी ने अपनी 2,437 Santa Fe गाडि़यां वापस मंगाई थीं।

यह भी पढ़ें : Google ने लॉन्च किए पिक्सल और पिक्सल XL स्मार्टफोन्स, ये हैं इस फोन के 5 बेस्ट फीचर्स

Hyundai मोटर इंडिया के अनुसार, कंपनी ने जनवरी, 2015 में बनीं Eon कारों के क्लच केबल फाउलिंग तथा बैटरी केबल के निरीक्षण और जांच के लिए इन्हें वापस मंगाया है। इनकी गड़बड़ियों को Hyundai नि:शुल्‍क ठीक करेगी।

ये हैं भारत की टॉप 5 CNG कारें

यह भी पढ़ें : भारत की सर्जिकल स्‍ट्राइक का पाक ने ऐसे लिया बदला, NGT की वेबसाइट को किया हैक

ऐसे दुरुस्‍त की जाएंगी ये कारें

  • कंपनी ने कहा कि इन कारों के ग्राहकों को अलग से इसके बारे में सूचित किया जाएगा और क्लच केबल फाउलिंग का निरीक्षण किया जाएगा और बैटरी केबल यदि क्षतिग्रस्त हुई तो उसे बदला जाएगा।
  • हुंडई ने इस रिकॉल के लिए सर्विस कैंपेन शुरू कर दिया है। कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इसके दायरे में आने वाले ग्राहकों को चरणबद्ध तरीके से सूचित किया जाएगा।
  • इसके लिए ग्राहकों को कंपनी के अधिकृत डीलर के पास लेकर जाना होगा। कार की जांच में अगर कोई खामी पाई जाती है तो डीलर के वर्कशॉप में इसे दुरुस्त किया जाएगा। इसके बाद कार को वापस उसके मालिक को लौटा दिया जाएगा।
Write a comment