1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे हुंडई की कारें, बुक करने का ये है तरीका

अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे हुंडई की कारें, बुक करने का ये है तरीका

Hyundai Motor India ने देशभर में अपनी विविध कारों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू की है। अब ग्राहक बिक्री केंद्रों पर गए बगैर ही अपनी कोई भी हुंडई कार बुक करा सकेंगे।

Dharmender Chaudhary | May 2, 2017 | 6:45 PM
अब ऑनलाइन खरीद सकेंगे हुंडई की कारें, बुक करने का ये है तरीका

नई दिल्ली। हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने देशभर में अपनी विविध कारों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू की है। अब ग्राहक बिक्री केंद्रों पर गए बगैर ही अपनी कोई भी हुंडई कार बुक करा सकेंगे। वे नए पोर्टल डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट हुंडई डॉट को डॉट इन पर पंजीकृत कर और अपने पसंदीदा डीलरशिप को टोकन बुकिंग रकम ऑनलाइन जमा कर ऐसा करा सकेंगे। यह भी पढ़ें: रेनॉल्‍ट ने भारतीय बाजार में उतारी खास फीचर्स के साथ नई डस्‍टर, कीमत 10.75 लाख

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी वाई के कू ने एक बयान में कहा कि ऑनलाइन कार बुकिंग भारत में ऑनलाइन कार खरीद को नया रूप देगी और ग्राहक की खरीददारी को आसान, तीव्र और सुविधाजनक बनाएंगे वैसे यह प्रायोगिक है। कंपनी के अनुसार ऑनलाइन बुकिंग शुरू हुई और हुंडई और मोबाइल वेबसाइटों पर उपलब्ध होगी।

हुंडई की बिक्री अप्रैल में 3.57 फीसद बढ़ी

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने इस साल अप्रैल में 3.57 फीसदी वृद्धि के साथ 56,368 वाहनों की बिक्री की है। कंपनी ने एक बयान में बताया कि उसने अप्रैल, 2016 में 54,420 वाहन बेचे थे। कंपनी के अनुसार उसकी घरेलू बिक्री इस महीने 5.68 प्रतिशत वृद्धि के साथ 44,758 रही जबकि साल भर पहले यह 42,351 थी। हुंडई ने अप्रैल में 11,610 वाहन निर्यात किए जो पिछले साल इसी अवधि के दौरान बिके 12,069 वाहन से 3.8 फीसदी कम है। यह भी पढ़ें: 11,000 रुपए में नई मारुति सुजुकी Dzire की बुकिंग हुई शुरू, Tata Tigor और Ford Figo Aspire से है मुकाबला

बिक्री प्रदर्शन पर एचएमआईएल के बिक्री एवं विपणन निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा कि कंपनी ने पिछले साल के मजबूत आधार पर अपनी वृद्धि की रफ्तार जारी रखी।

Write a comment