1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. हुंडई ने फैक्‍ट्री फिटेड CNG के साथ लॉन्‍च की एक्‍सेंट प्राइम, कीमत 5.93 लाख रुपए से शुरू

हुंडई ने फैक्‍ट्री फिटेड CNG के साथ लॉन्‍च की एक्‍सेंट प्राइम, कीमत 5.93 लाख रुपए से शुरू

हुंडई अब सीएनजी कारों के क्षेत्र में नई कार पेश है। कंपनी ने अपनी लोकप्रिय सेडान एक्‍सेंट को फैक्‍ट्री फिटेड सीएनजी के साथ बाजार में लॉन्‍च किया है।

Sachin Chaturvedi | Oct 6, 2017 | 5:22 PM
हुंडई ने फैक्‍ट्री फिटेड CNG के साथ लॉन्‍च की एक्‍सेंट प्राइम, कीमत 5.93 लाख रुपए से शुरू

नई दिल्‍ली। देश की दूसरी सबसे बड़ी पैसेंजर कार निर्माता कंपनी हुंडई अब सीएनजी कारों के क्षेत्र में नई कार पेश है। कंपनी ने अपनी लोकप्रिय सेडान एक्‍सेंट को फैक्‍ट्री फिटेड सीएनजी के साथ बाजार में लॉन्‍च किया है। कंपनी की ये नई सेडान एक्‍सेंट प्राइम के नाम से बाजार में आई है। इसे खासतौर पर टैक्‍सी में प्रयोग के लिए पेश किया गया है। इसकी कीमत 5.93 लाख रुपए से शुरू होती है। कंपनी के मुताबिक यह कार सीएनजी के साथ काफी किफायत पेश करती है। जिससे इसकी रनिंग कॉस्‍ट काफी कम होती है।

यह भी पढ़ें: त्‍योहारों पर मारुति ने पेश किया ऑल्‍टो 800 का उत्‍सव एडिशन, ये हैं खासियतें

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक यह अपनी श्रेणी की पहली फैक्‍ट्री फिटेड सीएनजी कार है। यानि कि इसे आमतौर पर दूसरी कारों की तरह शोरूम फिटेड सीएनजी किट नहीं है। फैक्‍ट्री फिटेड सीएनजी होने के कारण आपको न सिर्फ बेहतर पफोर्मेंस देती है, वहीं यह दूसरी कारों की तरह पूरी वारंटी कवर के साथ आती है। कंपनी के मुताबिक इस कार पर सीएनजी कि‍ट के साथ 3 साल या फिर 1 लाख किमी. की वारंटी पेश करती है।

यह भी पढ़ें: क्या नैनो को बंद करने जा रही है टाटा मोटर्स? सितंबर महीने में कंपनी ने बनाईं सिर्फ 58 गाड़ियां

हुंडई के मुताबिक यह कार टैक्‍सी ग्राहकों को ध्‍यान में रखकर तैयार की गई है। इसमें फैक्‍ट्री फिटेड सीएनजी के साथ ही स्‍पीड लिमिटिंग फंक्‍शन भी दिया गया है। यह कार न सिर्फ दूसरी कारों के मुकाबले सस्‍ती है, वहीं यह 26.11 किमी. प्रति किग्रा का शानदार माइलेज भी देती है। इसके साथ ही कंपनी आसान रजिस्‍ट्रेशन और फायनेंस की सुविधा भी प्रदान कर रही है।

Write a comment