1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. भारत में होंडा के क्लिक ने गाड़े सफलता के झंडे, 3 महीने में बेच डाले 10000 से ज्‍यादा स्‍कूटर्स

भारत में होंडा के क्लिक ने गाड़े सफलता के झंडे, 3 महीने में बेच डाले 10000 से ज्‍यादा स्‍कूटर्स

होंडा द्वारा इसी साल लॉन्‍च किए गए सस्‍ते स्‍कूटर क्लिक ने भी बाजार में अपनी जगह बना ली है। होंडा अपने इस नए स्कूटर की 10,000 से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है।

Sachin Chaturvedi | Nov 14, 2017 | 3:59 PM
भारत में होंडा के क्लिक ने गाड़े सफलता के झंडे, 3 महीने में बेच डाले 10000 से ज्‍यादा स्‍कूटर्स

नई दिल्‍ली। जापानी कंपनी होंडा का भारतीय स्‍कूटर बाजार पर वर्जस्‍व जारी है। पिछले दो दशकों से जहां बाजार में एक्टिवा का एकछत्र साम्राज्‍य है, वहीं होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया द्वारा इसी साल लॉन्‍च किए गए सस्‍ते स्‍कूटर क्लिक ने भी बाजार में तेजी से अपनी जगह बना ली है। होंडा की अपने इस नए यूटिलिटी स्कूटर क्लिक को इसी साल अगस्‍त में पेश किया था। जिसके बाद से अब तक कंपनी 10,000 से ज्यादा यूनिट बेच चुकी है।

होंडा क्लिक के इंजन की बात की जाए तो यह होंडा ईको टैक्नोलॉजी पर आधारित है। इसमें 110 cc का BS IV इंजन दिया गया है। यह इंजन 7.9 बीएचपी की पावर पैदा करता है, वहीं इसका टॉर्क 8.94 न्यूटन मीटर का है। स्कूटर में CVT गियरबॉक्स लगाया है। यह स्‍कूटर बेहद हल्‍का है, इसका वजन सिर्फ 102 किलोग्राम है। वहीं इसकी ऊंचाई भी कम है, ऐसे में इसे बच्‍चों से लेकर वृद्धों या फिर महिलाओं के लिए एक अच्‍छा विकल्‍प है, इसके साथ ही गांव की कच्ची सड़कों और शहर के ट्रैफिक में यह स्कूटर बेहद कारगर है। कंपनी ने स्‍कूटर के स्लिप होने की समस्या को देखते हुए क्लिक में कॉम्बी ब्रेकिंग स्टिम दिया है।

देखने में यह स्‍कूटर बेहद स्‍टाइलिश है। इसमें ब्लॉक पैटर्न वाले टायर दिए गए हैं, ये टायर कच्‍ची सड़कों पर चलाने के लिए एक दम माकूल हैं, क्योंकि इससे सड़क पर बेहतर ग्रिप मिलती है, और फिसलने की संभावना कम हो जाती है। स्‍मार्टफोन यूजर्स की जरूरत को देखते हुए होंडा क्लिक में मोबाइल चार्जिंग सॉकिट दिया है। इसकी सीट के नीचे बड़ा स्टोरेज दिया गया है। इस स्कूटर की कीमत(एक्‍सशोरूम पुणे) 43,076 रुपए है।

यह भी पढ़ें: सिर्फ 1 रुपए में घर ले जा सकते हैं टाटा की टियागो, टिगोर और हैक्‍सा, कंपनी लाई साल के सबसे बड़े ऑफर

यह भी पढ़ें: पेट्रोल पंप वाले इन 7 तरीकों से ऐसे देते हैं आपको धोखा, हमेशा रखें इन बातों का ख्याल