1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. होंडा ने लॉन्‍च किए Activa i और एविएटर के BS-IV वेरिएंट, ये हुए बड़े बदलाव

होंडा ने लॉन्‍च किए Activa i और एविएटर के BS-IV वेरिएंट, ये हुए बड़े बदलाव

टूव्‍हीलर निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपने दो लोकप्रिय स्‍कूटर्स होंडा Activa i और होंडा एविएटर का BS-IV अपग्रेड मॉडल पेश किया है।

Sachin Chaturvedi | May 1, 2017 | 7:02 PM
होंडा ने लॉन्‍च किए Activa i और एविएटर के BS-IV वेरिएंट, ये हुए बड़े बदलाव

नई दिल्‍ली। टूव्‍हीलर निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार में अपने दो लोकप्रिय स्‍कूटर्स होंडा Activa i और होंडा एविएटर का BS-IV अपग्रेड मॉडल पेश किया है। कंपनी पिछले महीने ही अपने दूसरे स्‍कूटर्स के BS-IV वेरिएंट पेश कर चुकी है। एक्टिवा आई और एविएटर के बाद अब होंडा के बेड़े में शामिल सभी स्‍कूटर्स BS-IV मानकों के अनुरूप अपग्रेड हो गए हैं।

कंपनी ने सिर्फ इंजन में ही बदलाव नहीं किया है, बल्कि दोनों स्‍कूटर्स में ऑटो हैडलैंप ऑन (AHO) फीचर जोड़ा है। इसके साथ ही एक्टिवा आई में कंपनी ने नए कलर ऑप्‍शंस भी जोड़े हैं। कीमत की बात करें तो होंडा एक्टिवा आई की कीमत 47,913 रुपए रखी गई है जबकि एविएटर की कीमत 52,077 रुपए से 56,454 रखी गई है। दोनों की कीमतें एक्‍स शोरूम दिल्‍ली हैं। यह भी पढ़ें:  होंडा ने भारत में शुरू की CBR 1000 RR स्पोर्ट मोटरसाइकिल की बुकिंग, दिल्‍ली में कीमत है 17.61 लाख रुपए

दोनों स्‍कूटर्स में है 110 सीसी इंजन

होंडा Activa i और होंडा एविएटर के इंजन की बात करें तो दोनों ही स्‍कूटर्स में 109.19सीसी का एयर कूल्ड, फोर स्ट्रॉक इंजन दिया गया है जो कि 8 बीएचपी की पावर, 8.94 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। एविएटर की टॉप स्पीड 85 kmph है जबकि एक्टिवा आई की टॉप स्पीड 83 kmph है। होंडा Activa i में ट्यूबलेस टायर, इक्वालाइजर के साथ कंबाइंड ब्रैकिंग सिस्टम (CBS) दिया गया है। कलर ऑप्शन में बदलाव की बात करें तो एक्टिवा आई में आर्किड पर्पल मैटेलिक, लश मैजेंटा मैटेलिक, ब्लैक और इंपीरियल रेड मेटैलिक कलर्स जोड़े गए हैं।

यह भी पढ़ें : होंडा ने भारत में उतारा BS IV मानकों के साथ डियो 2017 स्‍कूटर, कीमत 49,132 रुपए