1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. GST से मारुति सुजुकी को हुआ सबसे अधिक फायदा, जुलाई में कंपनी ने बेचे सबसे अधिक कार

GST से मारुति सुजुकी को हुआ सबसे अधिक फायदा, जुलाई में कंपनी ने बेचे सबसे अधिक कार

ऑटो कंपनियों में GST का सबसे अधिक लाभ मारुति सुजुकी को मिला है जिसने जुलाई महीने में सबसे अधिक बिक्री के आंकड़े को छुआ है।

Manish Mishra | Aug 7, 2017 | 3:31 PM
GST से मारुति सुजुकी को हुआ सबसे अधिक फायदा, जुलाई में कंपनी ने बेचे सबसे अधिक कार

नई दिल्‍ली। GST से पहले ऑटो सेक्‍टर में जो अनिश्चितता थी वह अब धीरे-धीरे समाप्‍त हो रही है लेकिन इसका बड़ा फायदा इस सेक्‍टर को मिला है। ऑटो कंपनियों में GST का सबसे अधिक लाभ मारुति सुजुकी को मिला है जिसने जुलाई महीने में सबसे अधिक बिक्री के आंकड़े को छुआ है। दूसरी तरफ, मारुति सुजुकी की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में बलेनो शीर्ष पर रही। अगर हम 10 सबसे अधिक बिकने वाले कारों की बात करें तो इसमें 7 के आंकड़े के साथ मारुति सुजुकी शीर्ष पर रही। शीर्ष 10 में 3 कारों हुंडई की शामिल है।

यह भी पढ़ें : डुकाटी ने भारतीय बाजार में उतारी रेसिंग बाइक स्‍क्रैंबलर कैफे रेसर, कीमत 9.32 लाख रुपए

जुलाई में मारुति सुजुकी ने 1.65 लाख कारें बेचीं और इसमें 20 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई। कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में सबसे अधिक 63,116 कारें बिकीं। आपको बताते चलें कि पिछले महीने जुलाई में मारुति सुजुकी ने कॉम्‍पैक्‍ट सेगमेंट में 50,362 कारें बेची थीं। इसमें सालाना आधार पर 25 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें : टाटा मोटर्स इस महीने के अंत तक लॉन्‍च कर सकता है SUV नेक्‍सन, 11000 में शुरू हुई बुकिंग!

मारुति सुजुकी बलेनों ने किसी एक महीने के दौरान जुलाई में सबसे अधिक बिक्री का आंकड़ा दर्ज किया है। यह देश की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार बन गई। मारुति सुजुकी बलेनो की बिक्री अपने नेक्‍सा शोरूम के जरिए करती है। पिछले साल जून में कंपनी ने जुलाई महीने के दौरान 9,057 बलेनों बेची थीं और इस जुलाई में 19,153 बलेनो की बिक्री हुई। बलेनों के 12 वैरिएंट्स में से सबसे अधिक बलेनों आरएस की बिक्री हुई जिसकी कीमत 5.26 लाख से लेकर 8.43 लाख रुपए तक है।

Write a comment