1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. GST Effect : बजाज ने मोटरसाइकिल की कीमतें 4,500 रुपए तक घटाई, 1 जुलाई से पहले ही कंपनी ने दिया तोहफा

GST Effect : बजाज ने मोटरसाइकिल की कीमतें 4,500 रुपए तक घटाई, 1 जुलाई से पहले ही कंपनी ने दिया तोहफा

बजाज ऑटो ने GST से होने वाले अनुमानित लाभ का लाभ ग्राहकों को देने के लिए अपनी मोटरसाइकिल की कीमतों में तत्काल प्रभाव से 4,500 रुपए तक कटौती की घोषणा की है।

Manish Mishra | Jun 14, 2017 | 8:40 PM
GST Effect : बजाज ने मोटरसाइकिल की कीमतें 4,500 रुपए तक घटाई, 1 जुलाई से पहले ही कंपनी ने दिया तोहफा

नई दिल्ली बजाज ऑटो ने GST से होने वाले अनुमानित लाभ का फायदा ग्राहकों को देने के लिए अपनी मोटरसाइकिल की कीमतों में तत्काल प्रभाव से 4,500 रुपए तक कटौती की घोषणा की है। बजाज ऑटो ने एक बयान में कहा कि वस्‍तु एवं सेवा कर (GST) के 1 जुलाई से क्रियान्वयन से अधिकतर राज्यों में मोटरसाइकिल पर कर की दर कम होगी। हालांकि, प्रत्येक राज्य में लाभ अलग होगा और विभिन्न मोटरसाइकिल मॉडल पर भी यह अलग होगा।

यह भी पढ़ें :मोदी सरकार ने दी किसानों को राहत, 2017-18 में भी 3 लाख रुपए तक के कृषि ऋण पर मिलेगी 2 प्रतिशत ब्‍याज सब्सिडी

कंपनी ने GST के बाद कम होने वाली कीमतों का लाभ ग्राहकों को देने के लिये तत्काल प्रभाव 14 जून 2017 से कीमतों में कमी की पेशकश ग्राहकों को करने का फैसला किया है। बयान के अनुसार, ग्राहकों को मोटरसाइकिल खरीदने पर 4,500 रुपए तक की बचत होगी जो मॉडल तथा उस राज्य पर निर्भर करेगा जहां मोटरसाइकिल खरीदी जा रही है।

यह भी पढ़ें : कर्मचारी के वेतन से TDS काटने पर अनिवार्य है 15 जून तक फॉर्म-16 देना, नहीं तो 100 रुपए प्रतिदिन की लगेगी पेनाल्‍टी

बजाज आटो के अध्यक्ष (मोटरसाइकिल कारोबार) एरिक वास ने कहा कि,

GST लागू होने की तारीख करीब आने के साथ, हमारा मानना है कि बचत का लाभ ग्राहकों को देने के लिए यह उपयुक्त समय है।

GST के अंतर्गत दोपहिया वाहनों पर 28 फीसदी कर लगेगा जो फिलहाल 30 फीसदी है। इसके अंतर्गत 350 सीसी की क्षमता वाली मोटरसाइकिल पर तीन फीसदी अतिरक्त उपकर लगेगा।

Write a comment