1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. जियोनी ने लॉन्‍च किया A1 लाइट स्‍मार्टफोन, 20 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरे और दमदार बैटरी से है लैस

जियोनी ने लॉन्‍च किया A1 लाइट स्‍मार्टफोन, 20 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरे और दमदार बैटरी से है लैस

जियोनी ने भारत में अपने स्‍मार्टफोन पोर्टफोलियो में विस्‍तार करते हुए नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने यह फोन अपनी A1 सीरीज के तहत पेश किया है।

Sachin Chaturvedi | Aug 9, 2017 | 6:36 PM
जियोनी ने लॉन्‍च किया A1 लाइट स्‍मार्टफोन, 20 मेगापिक्‍सल फ्रंट कैमरे और दमदार बैटरी से है लैस

नई दिल्‍ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन निर्मा़ता कंपनी जियोनी ने भारत में अपने स्‍मार्टफोन पोर्टफोलियो में विस्‍तार करते हुए नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च कर दिया है। कंपनी ने यह फोन अपनी A1 सीरीज के तहत पेश किया है। यह भारत में A1 लाइट नाम से आया है। जियोनी A1 लाइट स्मार्टफोन की बिक्री 10 अगस्त से शुरू होगी। खासबात यह है कि यह फोन ऑनलाइन बाजार के बजाए देशभर के ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर बिक्री के लिए उपलब्‍ध होगा। कीमत की बात करें तो यह बाजार में 14,999 रुपए में उपलब्‍ध कराया गया है।

यह भी पढ़ें: TVS ने लॉन्‍च किया नया स्‍कूटर Jupiter क्‍लासिक, ज्‍यादा माइलेज के लिए इसमें है ECO मोड

 इससे पहले जियोनी साल की शुरुआत में जियोनी A1 और जियोनी A1 प्लस लॉन्‍च कर चुकी है। इन फोन को फरवरी में हुए एमडब्ल्यूसी 2017 में लॉन्च किया गया था। भारत में जियोनी A1 की कीमत 19999 रुपए है। वहीं इसके हायर वेरिएंट A1 प्‍लस की कीमत 26,999 रुपए रखी गई है। भारत में बजट स्‍मार्टफोन की रफ्तार को देखते हुए जियोनी A1 का लाइट वेरिएंट उतारा है। इसमें A1 और A1 प्‍लस के मुकाबले कम फीचर दिए गए हैं। यही कारण है कि यह इन सबमें सबसे सस्‍ता भी है।

यह भी पढ़ें: जीरो बैलेंस एकाउंट पर कोटक महिंद्रा बैंक देगा डेबिट कार्ड, सिर्फ 99 रुपए देना होगा शुल्‍क

फोन के स्‍पेसि‍फिकेशंस की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें 5.3 इंच एचडी का डिस्प्ले दिया है। इसका स्‍क्रीन रिजोल्‍यूशन 720×1280 पिक्सल है। फोन की स्‍क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 प्रोटेक्शन से लैस किया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है। फोन में 3 जीबी रैम दी गई है। वहीं इसकी इंटरनल स्‍टोरेज 32 जीबी की है। यूजर के पास फोन की स्‍टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाने का भी विकल्‍प मिलेगा। ए1 सीरीज के दूसरे फोन की तरह ही जियोनी ए1 लाइट में 20 एमपी का सेल्‍फी कैमरा दिया है। वहीं इसका फ्रंट कैमरा 13 मेगापिक्‍सल का है। फोन में एक 4000 एमएएच की बैटरी है।

Write a comment