1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. फ्यूचर रिटेल अपने स्‍टोर की संख्‍या बढ़ाने पर कर रही विचार, अगले 3-4 साल में खुलेंगे 3500 नए स्‍टोर

फ्यूचर रिटेल अपने स्‍टोर की संख्‍या बढ़ाने पर कर रही विचार, अगले 3-4 साल में खुलेंगे 3500 नए स्‍टोर

किशोर बियाणी की फ्यूचर रिटेल अगले तीन से पांच सालों में अपने ईजी-डे और हेरीटेज फ्रेश स्टोर्स की संख्या बढ़ाकर 4,000 तक करने पर विचार कर रही है।

Abhishek Shrivastava | May 24, 2017 | 3:42 PM
फ्यूचर रिटेल अपने स्‍टोर की संख्‍या बढ़ाने पर कर रही विचार, अगले 3-4 साल में खुलेंगे 3500 नए स्‍टोर

नई दिल्ली। किशोर बियाणी की फ्यूचर रिटेल अगले तीन से पांच सालों में अपने ईजी-डे और हेरीटेज फ्रेश स्टोर्स की संख्या बढ़ाकर 4,000 तक करने पर विचार कर रही है। वर्तमान में फ्यूचर रिटेल विभिन्न इलाकों में 538 ईजी-डे और हेरीटेज फ्रेश स्टोर का संचालन कर रही है।

निवेशकों को दी जाने वाली नवीनतम जानकारी में कंपनी ने बताया कि वह अगले 3 से 5 सालों में 4,000 ऐसे स्टोरों के परिचालन पर कर गौर कर रही है। हालांकि, कंपनी ने विस्तार के लिए प्रस्तावित निवेश के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। कंपनी इन स्टोरों को पुराने ग्राहकों को छूट देने के आधार पर चलाना चाहती है। ये स्टोर करीब 2000-3000 वर्गफुट में फैले होंगे। फिलहाल ऐसे स्टोर 11 क्लस्टरों में संचालित हो रहे हैं। यह भी पढ़ें: वोल्टास लॉन्‍च करेगी रेफ्रीजरेटर, वॉशिंग मशीन और माइक्रोवेव, तुर्की की कंपनी आर्सेलिक के साथ बनाया ज्‍वांइट वेंचर

फ्यूचर रिटेल ने पिछले साल नवंबर में हेरीटेज फ्रेश के 136 रिटेल स्‍टोर का अधिग्रहण किया था। यह स्‍टोर हैदराबाद, चेन्‍नई और बेंगलुरु में स्थित हैं। मई 2015 में फ्यूचर रिटेल ने भारती रिटेल के साथ विलय के बाद ईजी-डे का अधिग्रहण किया था। फ्यूचर रिटेल के फ्लैगशिप ब्रांड्स में बिग बाजार, फैशन एट बिग बाजार और फूड बाजार शामिल हैं।

Write a comment