1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. फूजी ने भारत में लॉन्‍च किया मिररलैस कैमरा, कीमत 89999 रुपए से शुरू

फूजी ने भारत में लॉन्‍च किया मिररलैस कैमरा, कीमत 89999 रुपए से शुरू

फूजी फिल्‍म्‍स ने भारत में अपना नया प्रोडक्‍ट पेश कर दिया है। कंपनी का यह नया कैमरा है X-E3, यह एक मिड-रेंज का मिररलैस डिजिटल कैमरा है।

Sachin Chaturvedi | Oct 13, 2017 | 12:45 PM
फूजी ने भारत में लॉन्‍च किया मिररलैस कैमरा, कीमत 89999 रुपए से शुरू

नई दिल्‍ली। कैमरा निर्माण के क्षेत्र में दिग्‍गज कंपनी फूजी फिल्‍म्‍स ने भारत में अपना नया प्रोडक्‍ट पेश कर दिया है। कंपनी का यह नया कैमरा है X-E3, यह एक मिड-रेंज का मिररलैस डिजिटल कैमरा है। भारत में फू‍जी फिल्‍म्‍स के X-E3 कैमरे की कीमत 70,999 रुपए रखी गई है। इस कैमरे के साथ कंपनी ने XF 23mm f/2.0 किट भी पेश की है। किट के साथ इस कैमरे को खरीदने पर आपको 89,999 रुपए कीमत चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें: कोडक ने भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया 55 इंच का स्‍मार्ट टीवी, कीमत 43990 रुपए

आप यदि कैमरे को 8-55 f/2.8-4 किट लेंस के साथ खरीदते हैं तो आपको 102,999 रुपए भुगतान करने होंगे। यह डिजिटल कैमरा ब्लैक और सिल्वर कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। जानकारी के लिए बता दें कि मिररलैस कैमरे में ऑप्टिकल पॉथ में मिरर नहीं होता है। इसकी खूबी होती है कि इसमें लेंस बदले जा सकते हैं और यह इमेज सेंसर का प्रयोग करके रियर डिस्प्ले पर या व्यूफाइंडर में तस्वीरों को दिखाता है।

यह भी पढ़ें: लावा ने माइक्रोसॉफ्ट और इंटेल के साथ मिलकर पेश किया हीलियम 12 नोटबुक, कीमत 12,999 रुपए

इसे कैमरे के स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो यह कैमरा 24.3 मेगापिक्सल APS-C साइज्ड X-TransTM CMOS III सेंसर और X-प्रोसेसर प्रो इमेज प्रोसेसिंग इंजन कॉम्बिनेशन से लैस है। यह फूजीफिल्म X सीरीज का पहला मॉडल है जिसमें ब्लूटूथ फीचर दिया गया है। ब्लूटूथ की मदद से आप कैमरे से ली गई तस्वीरों को आसानी से स्मार्टफोन या टैबलेट में ट्रांसफर कर पाएंगे। इस मिररलैस कैमरे से 5fps के साथ लाइव-व्यू शूटिंग की जा सकती है और इसमें 0.006 सेकेंड स्पीड के साथ तेजी से ऑटोफोकस करने की क्षमता है।

वीडियो के लिए कंपनी का दावा है कि यह कैमरा फुल HD और 30fps से 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है। इसमें वीडियो आउटपुट के लिए HDMI पोर्ट की भी सुविधा है, वहीं ऑडियो इनपुट के लिए यूजर को बाहरी माइक्रोफोन का इस्तेमाल करना होगा। फूजीफिल्म X-E3 में 3-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है, जिसके जरिए स्मार्टफोन की तरह इसके डिस्प्ले पर टैप करके भी फोकस किया जा सकता है।

Write a comment