1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. फोर्टिस के बोर्ड ने दी आरएचटी हेल्‍थ के भारतीय कारोबार के अधिग्रहण की मंजूरी, 4650 करोड़ रुपए में होगा सौदा

फोर्टिस के बोर्ड ने दी आरएचटी हेल्‍थ के भारतीय कारोबार के अधिग्रहण की मंजूरी, 4650 करोड़ रुपए में होगा सौदा

फोर्टिस हेल्थकेयर के निदेशक मंडल ने आरएचटी हेल्थ ट्रस्ट (आरएचटी) के प्रस्तावित अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है। आरएचटी सिंगापुर में सूचीबद्ध है।

Abhishek Shrivastava | Nov 15, 2017 | 5:24 PM
फोर्टिस के बोर्ड ने दी आरएचटी हेल्‍थ के भारतीय कारोबार के अधिग्रहण की मंजूरी, 4650 करोड़ रुपए में होगा सौदा

नई दिल्ली। फोर्टिस हेल्थकेयर के निदेशक मंडल ने आरएचटी हेल्थ ट्रस्ट (आरएचटी) के प्रस्तावित अधिग्रहण की मंजूरी दे दी है। आरएचटी सिंगापुर में सूचीबद्ध है। यह सौदा तकरीबन 4,650 करोड़ रुपए का होगा। फोर्टिस ने एक बयान में कहा कि यह कदम कंपनी की पुनर्गठन पहल का हिस्सा है। कंपनी भारत में अपनी पूरी संपत्ति का एकीकरण करना चाहती है। इसमें कई चिकित्सकीय प्रतिष्ठान शामिल हैं। साथ ही आरएचटी के दो अस्पतालों को भी फोर्टिस में विलय किया जाना है।

बयान के मुताबिक फोर्टिस और आरएचटी ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें आरएचटी की भारत में सभी परिसंपत्तियों, चिकित्सकीय इकाइयों और कारोबार इत्यादि का अधिग्रहण उसकी प्रतिभूतियों की खरीद के माध्यम से किया जाएगा। इसका मूल्य करीब 4,650 करोड़ रुपए है। इसमें आरएचटी का 1152 करोड़ रुपए का कर्ज भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: अरबों का बिजनेस छोड़ सत्संगी बने शिविंदर सिंह

फोर्टिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी भवदीप सिंह ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण पुनर्गठन पहल है और यह आरएचटी के भारत के पूरे कारोबार का एकीकरण करेगी। साथ ही यह कारोबार की पूरी वित्तीय हालत को भी बेहतर बनाएगा। प्रस्‍तावित अधिग्रहण के लिए राशि का इंतजाम फोर्टिस इक्विटी, क्‍वासी-इक्विटी और या कर्ज के माध्‍यम से करेगी। यह अधिग्रहण सभी आवश्‍यक कानूनी मंजूरियों और शेयरधारकों की सहमति पर निर्भर होगा। आरएचटी में फोर्टिस की 29.76 प्रतिशत की अप्रत्‍यक्ष हिस्‍सेदारी है।