1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. फ्लिपकार्ट बनी कर्मचारियों की पहली पसंद, लिंक्डइन की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज 10वें पायदान पर

फ्लिपकार्ट बनी कर्मचारियों की पहली पसंद, लिंक्डइन की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज 10वें पायदान पर

लिंक्डइन की एक लिस्ट के हिसाब से फ्लिपकार्ट भारत में इस समय सबसे आकर्षक नियोक्ता है। इसके बाद आमेजन एवं केपीएमजी इंडिया दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

Dharmender Chaudhary | May 18, 2017 | 8:15 PM
फ्लिपकार्ट बनी कर्मचारियों की पहली पसंद, लिंक्डइन की लिस्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज 10वें पायदान पर

नई दिल्ली। इंटरेनट पेशेवर नेटवर्क लिंक्डइन की एक लिस्ट के हिसाब से फ्लिपकार्ट भारत में इस समय सबसे आकर्षक नियोक्ता है। इसके बाद आमेजन एवं केपीएमजी इंडिया दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। लिंक्डइन इंडिया की इस लिस्ट में चौथे स्थान पर वन 97 कम्युनिकेशंस, पांचवें नंबर पर ओला, छठे नंबर पर एचसीएल टेक्नोलोजीज, सातवें नंबर पर एडोब, आठवें नवंबर पर अल्फाबेट, नौवें नंबर पर रूम्स और दसवें नंबर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज हैं। इन कंपनियों को रोजगार की दृष्टि से सबसे अधिक पसंद किया जाता है।

भारत की 25 शीर्ष कंपनियों की इस लिस्ट में 30 फीसदी नई प्रविष्टियां हैं। वे हैं वन 97 कम्युनिकेशंस, टेक महिंद्रा (14 वें नंबर पर), स्विग्गी (15वें नंबर पर), आईडीएफसी बैंक (17वें नंबर पर), वोडाफोन (20वें नंबर पर), ग्रोफर्स (22 वें नंबर पर), मैककिंसी एंड कंपनी (24वें नंबर पर) और ओरेकल (25 वें नंबर पर)। यह भी पढ़ें: चीनी, चाय, कॉफी, खाद्य तेल पर लगेगा 5 फीसदी GST, दूध और अनाज पर नहीं लगेगा कोई टैक्‍स

कुछ कंपनियों ने अपनी स्थिति सुधारी है। इस लिस्ट में ओला पिछले साल के 10 वें नंबर से इस साल पांचवे नंबर पर, ओयो रूम्स 16 वें स्थान से 9 वें स्थान पर, रिलायंस इंडस्ट्रीज 23 वें स्थान से 10 वें स्थान पर और सिस्को 24 वें स्थान से 16 वें स्थान पर पहुंच गई। इस लिस्ट में प्रौद्योगिकी क्षेत्र की बहुराष्ट्रीय कंपनियों से लेकर स्टार्टअप तक है। भारत में विकसित हुई 13 कंपनियों को भी इसमें स्थान मिला है। यह भी पढ़ें: GST परिषद ने 80-90 प्रतिशत वस्तुओं व सेवाओं के लिए टैक्‍स की दर की तय, चार स्‍तर की हैं दरें

लिंक्डइन इंडिया के टैलेंट सोल्युसंश एंड लर्निंग सोल्युसंस के निदेशक इरफान अब्दुल्ला ने कहा कि भारत तेजी से बढ़ते कारोबारी अनुकूल माहौल में तेजी से बढ़ रहे हैं।

Write a comment