1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. फेरारी ने भारतीय बाजार में उतारी दो सुपर कार, कीमत सिर्फ 4.2 करोड़ से शुरू

फेरारी ने भारतीय बाजार में उतारी दो सुपर कार, कीमत सिर्फ 4.2 करोड़ से शुरू

अपनी धुंआधार रफ्तार के लिए प्रसिद्ध फेरारी ने भारत में अपनी नई कार पेश कर दी है। कंपनी द्वारा लॉन्‍च की गई ये कार है जीटीसी4लूसो टी

Sachin Chaturvedi | Aug 3, 2017 | 1:14 PM
फेरारी ने भारतीय बाजार में उतारी दो सुपर कार, कीमत सिर्फ 4.2 करोड़ से शुरू

नई दिल्‍ली। अपनी धुंआधार रफ्तार के लिए प्रसिद्ध फेरारी ने भारत में अपनी नई कार पेश कर दी है। कंपनी द्वारा लॉन्‍च की गई ये कार है जीटीसी4लूसो टी, कंपनी ने इस कार को 4.2 करोड़ की एक्‍स शोरूम कीमत के साथ उतारा है। इससे पहले फेरारी एफएफ कार रेंज पेश कर चुकी है। नई कार इसी एफएफ की जगह लेगी। इसके साथ ही कंपनी ने इसी सीरीज का पावरफुल वेरिएंट जीटीसी4लूसो को भी बाजार में लॉन्च किया है, इसकी कीमत 5.2 करोड़ रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

यह भी पढ़े: रॉल्स रॉयस समेत ये लग्जरी कार हुईं 1 करोड़ रुपए तक सस्ती, ब्रेक्जिट के असर से कंपनियों ने घटाए दाम

 

फेरारी की दूसरी कारों की तरह जीटीसी4लूसो देखने में बेहद शानदार है। डिजायन की बात करें तो यह एफएफ सुपरकार से काफी मिलती-जुलती है। लेकिन अगर पावर की बात करें तो यह एफएफ के मुकाबले कहीं अधिक पावरफुल और चुस्‍त है। फेरारी ने जीटीसी4लूसो में 6.3 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है, जो 689 पीएस की पावर और 697 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करता है। इससे पिछली कार एफएफ तुलना करें तो जीटीसी4लूसो 29 पीएस ज्यादा पावर देती है, वहीं इसका टॉर्क 14 न्‍यूटन मीटर ज्यादा है। यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है।

यह भी पढ़े: Supercars: फरारी ने लॉन्च की दुनिया की सबसे तेज कार, ‘488 GTB’ की कीमत 3.88 करोड़ रुपए

यह कार पावरफुल होने के साथ ही बेहद चुस्‍त है। जीटीसी4लूसो की टॉप स्पीड 335 किलोमीटर प्रति घंटा है। रफ्तार की बात करें तो इसे 0 से 100 किमी प्रति घंटा की स्‍पीड पकड़ने में मात्र 3.4 सेकंड का समय लगता है। जो कि एफएफ से 0.4 सेकंड तेज है। अब बात करें कम क्षमता इंजन वाली जीटीसी4लूसो टी की, तो इसमें 3.9 लीटर का वी8 इंजन दिया गया है। यह इंजन 610 पीएस की बेमिसाल पावर और 760 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है। यह इंजन 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। रफ्तार के मामले में यह भी फेरारी की परंपरा को आगे बढ़ाती है। इसकी टॉप स्पीड 320 किलोमीटर प्रति घंटा है। सिर्फ 3.5 सेकंड में यह 0 से 100 की रफ्तार पा लेती है।

Write a comment