1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. Amazon को 70 लाख का चूना लगाने वाली इंजीनियर महिला हुई गिरफ्तार, ठगी के लिए अपनाती थी ये तरीके

Amazon को 70 लाख का चूना लगाने वाली इंजीनियर महिला हुई गिरफ्तार, ठगी के लिए अपनाती थी ये तरीके

ई-कॉमर्स कंपनी Amazon इंडिया को कथित तौर पर 70 लाख रुपए का चूना लगाने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।

Manish Mishra | May 11, 2017 | 12:27 PM
Amazon को 70 लाख का चूना लगाने वाली इंजीनियर महिला हुई गिरफ्तार, ठगी के लिए अपनाती थी ये तरीके

बेंगलुरू। ई-कॉमर्स कंपनी Amazon इंडिया को कथित तौर पर 69.91 लाख रुपए का चूना लगाने के आरोप में एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला मूल रूप से पश्चिम बंगाल की है और इंजिनियरिंग में स्नातक है। आरोप है कि यह महिला Amazon इंडिया से ऑनलाइन सामान खरीदती और उसे खराब बताते हुए उस जैसे दिखने वाले प्रोडक्‍ट कंपनी को वापस कर रिफंड ले लेती थी। असली उत्पाद वह दूसरे पोर्टल के जरिए बेच रही थी। Amazon का कहना है कि कंपनी को इससे 69.91 लाख (लगभग 70 लाख) रुपए का नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें : Amazon पर शुरू हुई बड़े डिस्काउंट वाली महासेल, ऐसे मिलेंगे सबसे बेस्ट ऑफर

आरोपी महिला का नाम दीपान्विता घोष है और वो पेशे से इंजीनियर है। मूल रूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली दीपांविता अपने पति के साथ बेंगलुरु में ही रहती है। 18 अप्रैल को दायर की गई पुलिस शिकायत में घोष ने नकली नाम से करीब 104 चीजें खरीदी। इनमें महंगे मोबाइल फोन, DSLR कैमरे, TV और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान शामिल थे।

यह भी पढ़ें : अगले महीने से Jio शुरू करेगी ब्रॉडबैंड सर्विस, 3 महीने तक फ्री मिलेगा 100Mbps स्‍पीड के साथ 100GB डाटा

प्रोडक्‍ट मंगवा कर वह 24 घंटे में रिफंड की मांग करती थी। बेंगलुरु पुलिस के उपायुक्त ने कहा कि हर बार डिलीवरी और कलेक्शन का पता अलग-अलग होता था। अपने अकाउंट में पैसा आने के बाद आरोपी महिला सस्ता प्रोडक्ट थमा देती थी। पुलिस ने बताया कि बेंगलुरु से ही इस तरह की घटनाओं की संख्या लगातार बढ़ती देखते हुए कंपनी ने आंतरिक जांच की और घोष को पकड़ लिया गया।

Write a comment