1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. 15 लाख के लोन के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं, ATM से आवेदन करो सीधा खाते में आ जाएगा

15 लाख के लोन के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं, ATM से आवेदन करो सीधा खाते में आ जाएगा

ग्राहक को कितना लोन मिलेगा यह इस बात पर निर्भर करेगा कि उसका CIBIL स्कोर कैसा है। योजना के तहत ग्राहक अधिकतम 15 लाख रुपए का लोन ले सकता है।

Manoj Kumar | Aug 13, 2017 | 3:13 PM
15 लाख के लोन के लिए बैंक जाने की जरूरत नहीं, ATM से आवेदन करो सीधा खाते में आ जाएगा

मुंबई। पर्सनल लोन लेने के लिए अब आपको बैंक के चक्कर काटने की जरूरत नहीं है। आप अपने नजदीक के ATM से भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक ICICI बैंक ने अपनी ATM मशीनों के जरिए लोन देने की योजना शुरू की है। ये योजना मासिक सैलरी पाने वाले बैंक के ग्राहकों के लिए है। ICICI बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत अधिकतम 60 महीने के लिए 15 लाख रुपए तक के पर्सनल लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: गैर एयर कंडिशन्ड रेस्टोरेंट में 12% की जगह देना पड़ सकता है 18% GST, सरकार ने दी सफाई

बैंक की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इसके लिए सबसे पहले आपको प्री अपरूव्ड लोन ऑफर का चुनाव करना है, ग्राहक की क्षमता के मुताबिक लोन के कई तरह के ऑफर उपलब्ध होंगे, प्री अपरूव्ड लोन ऑफर का चुनाव करने के बाद ग्राहक को पहले से तय किए हुए इंटरेस्ट रेट, प्रोसेसिंग फीस और मासिक EMI का चुनाव करना होगा। इसके बाद स्क्रीन पर दी गई लोन देने की शर्तों पर एग्री होना पड़ेगा। इस सारी प्रक्रिया के बाद ग्राहक को डेबिट कार्ड का पिन एंटर करने के लिए कहा जाएगा। इस पूरी प्रक्रिया के पूरा होने के बाद लोन की राशि तुरंत ग्राहक के खाते में ट्रांसफर हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: बिग बाजार महाबचत सेल में डिस्काउंट के अलावा आप पा सकते हैं 7% ज्यादा छूट, यह है तरीका

ग्राहक को कितना लोन मिलेगा यह इस बात पर निर्भर करता है कि उसका CIBIL स्कोर कैसा है। इस योजना के तहत ग्राहक अधिकतम 15 लाख रुपए का लोन ले सकता है। बैंक ने पिछले महीने ही इस योजना को लॉन्च किया है।

Write a comment