1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. Chevrolet जुलाई में लॉन्‍च करेगी Beat का फेसलिफ्ट अवतार, ये होंगे अहम बदलाव

Chevrolet जुलाई में लॉन्‍च करेगी Beat का फेसलिफ्ट अवतार, ये होंगे अहम बदलाव

Chevrolet जल्‍द ही अपनी लोकप्रिय कार बीट को नए अवतार में लॉन्‍च करने जा रही है। नई शेवरले बीट इसी साल जुलाई में लॉन्‍च की जाएगी।

Sachin Chaturvedi | May 2, 2017 | 7:19 PM
Chevrolet जुलाई में लॉन्‍च करेगी Beat का फेसलिफ्ट अवतार, ये होंगे अहम बदलाव

नई दिल्‍ली। हैचबैक कार के बाजार में अमेरिकी ऑटोमोबाइल कंपनी Chevrolet एक बार फिर हलचल मचाने की तैयारी में है। कंपनी जल्‍द ही अपनी लोकप्रिय कार बीट को नए अवतार में लॉन्‍च करने जा रही है। नई शेवरले बीट इसी साल जुलाई में लॉन्‍च की जाएगी। कंपनी ने फिलहाल नई बीट की कीमतों की घोषणा नहीं की है।

नई Chevrolet बीट को भारतीय बाजार में हुंडई की ग्रैंड आई10, टाटा की टिआगो, फोर्ड की फीगो, मारुति की स्विफ्ट और इग्निस से मुकाबला करना है। ऐसे में माना जा रहा है कि कॉम्‍पटीशन को देखते हुए इसकी कीमतें भी काफी प्रतिस्‍पर्धी होंगी। बीट के साथ की कंपनी सेडान श्रेणी में एसेंशिया उतारने की तैयारी में है, लेकिन यह कार बीट की लॉन्‍चिंग के बाद पेश की जाएगी। यह भी पढ़ें : शेवरले ने अपनी प्रीमियम SUV ट्रेलब्‍लेजर 3 लाख रुपए तक की सस्‍ती, अब 23.95 लाख हुई कीमत

No

नई बीट में ये होंगे बदलाव

Chevrolet की नई बीट कई मायनों में पुरानी कार से काफी अलग होगी। कार को कई बार टेस्‍टिंग के दौरान देखा गया है। जिसमें कई बदलाव देखने को मिले हैं। पिछली बीट में हैड लाइट को उभारा गया था। जिसे बहुत से लोगों ने नापसंद भी किया। ऐसे में अब नई बीट में बिल्‍कुल नई हैडलाइट दी गई है। वहीं फेसलिफ्ट बीट में बड़े आकार के टेल लैंप भी दिए जा सकते हैं। साथ ही इसमें नंबर प्‍लेट की प्‍लेसमेंट भी चेंज की गई है। हालांकि सी पिलर पर डोर हैंडल इस नई बीट में भी देखने को मिलेगी।यह भी पढ़ें : #AutoExpo2016: जनरल मोटर्स ने पेश की सेडान एसेंशिया और हैचबैक बीट एक्टिव

No

माना जा रहा है कि एक्‍सटीरियर के साथ ही Chevrolet इसके इंजन की ट्यूनिंग में भी बदलाव कर सकती है। मौजूदा बीट की बात करें तो इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है। जो कि 78 पीएस की पावर और 106 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है। वहीं डीजल वर्जन में तीन सिलेंडर वाला एक लीटर का इंजन दिया गया है। जो कि 57 पीएस की पावर और 142.5 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क देता है।