1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. 30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगे इन 6 बैंकों के चेक, नई चेक बुक के लिए तुरंत करें आवेदन

30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगे इन 6 बैंकों के चेक, नई चेक बुक के लिए तुरंत करें आवेदन

ग्राहकों से अनुरोध किया है कि यदि उन्होंने SBI की नई चेक बुक के लिए आवेदन नहीं किया है तो तुरंत करें, क्योंकि पुरानी चेक बुक और IFS कोड अमान्य हो जाएंगें

Manoj Kumar | Sep 18, 2017 | 2:18 PM
30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगे इन 6 बैंकों के चेक, नई चेक बुक के लिए तुरंत करें आवेदन

मुंबई। अगर आप भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के 5 पूर्व सहयोगी बैंकों के ग्राहक रहे हैं तो यह खबर आपके लिए महत्‍वपूर्ण है। आप अब भी अगर पुराने बैंक की चेक बुक का इस्तेमाल कर रहे हैं तो अब उसका इस्तेमाल बंद कर दें। भारतीय स्टेट बैंक ने 5 पूर्व सहयोगी बैंकों और भारतीय महिला बैंक के ग्राहकों से आवेदन किया है कि वह तुरंत प्रभाव से नई चेक बुक के लिए आवेदन कर लें क्योंकि 30 सितंबर के बाद पुराने बैंक के चेक मान्य नहीं होंगे और वह बेकार हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: SBI खाते में लिमिट से कम बैलेंस रखना पड़ेगा महंगा, 27 करोड़ खाते MAB के दायरे में, बैंक वसूल चुका है 235 करोड़

SBI ने कहा है कि उसके पूर्व सहयोगी बैंक और भारतीय महिला बैंक के सभी ग्राहकों से अनुरोध किया जाता है कि यदि उन्होंने अभी तक SBI की नई चेक बुक के लिए आवेदन नहीं किया है तो तुरंत करें, क्योंकि पुरानी चेक बुक और IFS कोड 30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगें अर्थात वैध्य नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: सस्ते में ऑफिस, दुकान जैसी प्रॉपर्टी खरीदने का मौका, देशभर में SBI कर रहा है नीलामी

भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों से आवेदन किया है कि नई चेक बुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, ATM या फिर शाखा में जाकर तुरंत आवेदन करें। पहली अप्रैल 2017 से SBI में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर (SBBJ), स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद (SBH), स्टेट बैंक ऑफ मैसूर (SBM), स्टेट बैंक ऑफ पटियाला (SBP), स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर (SBT) और भारतीय महिला बैंक का विलय हो चुका है।

Write a comment