1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. फ्यूचर ग्रुप वसूलेगा रिटेल आउटलेट्स में आने वालों से एंट्री फीस, किशोर बियानी की ये है नई योजना

फ्यूचर ग्रुप वसूलेगा रिटेल आउटलेट्स में आने वालों से एंट्री फीस, किशोर बियानी की ये है नई योजना

फ्यूचर ग्रुप अपने डिस्‍काउंट फैशन फॉरमेट ब्रांड फैक्‍टरी में आयोजित होने वाली पांच दिन की डिस्‍काउंट सेल में आने वालों से एंट्री फीस वसूलेगा।

Abhishek Shrivastava | Nov 15, 2017 | 5:28 PM
फ्यूचर ग्रुप वसूलेगा रिटेल आउटलेट्स में आने वालों से एंट्री फीस, किशोर बियानी की ये है नई योजना

मुंबई। फ्यूचर ग्रुप ऐसा करने जा रहा है जो शायद किसी अन्‍य रिटेलर्स ने कभी न किया हो। ऑफलाइन रिटेल ग्रुप फ्यूचर ग्रुप के संस्‍थापक किशोर बियानी ने अपने डिस्‍काउंट फैशन फॉरमेट ब्रांड फैक्‍टरी में 22 से 26 नवंबर के दौरान आयोजित होने वाली पांच दिन की डिस्‍काउंट सेल में आने वालों से 100 से 250 रुपए की एंट्री फीस वसूलने का निर्णय लिया है।

देशभर में 50 ब्रांड फैक्‍टरी आउटलेट्स में पांच दिनों तक चलने वाली इस डिस्‍काउंट सेल में उपभोक्‍ता 5,000 रुपए एमआरपी तक के उत्‍पाद केवल 2,000 रुपए देकर खरीद सकेंगे। इतना ही नहीं इस सेल के दौरान खरीदारों को फ्री मर्चेंडाइज, गिफ्ट वाउचर्स और कंपनी के मोबाइल वॉलेट में कैश बैक जैसे ऑफर भी मिलेंगे। ग्राहक अपनी चुकाई गई एंट्री फीस को खरीदारी के बाद बिल में भुना भी सकेंगे।

यह भी पढ़ें: अब किस्‍तों में चुका सकेंगे बिग-बाजार का बिल, फ्यूचर ग्रुप ग्रॉसरी की खरीद पर देगा बिना ब्‍याज का लोन

फ्यूचर ग्रुप के संस्‍थापक किशोर बियानी ने कहा कि वास्‍तव में हम कोई एंट्री फीस नहीं ले रहे हैं, क्‍योंकि यह रिफंडेबल है। यह कदम बिल्‍कुल वैसा है, जैसा ऑनलाइन प्री-बुकिंग में होता है। एंट्री फीस क्‍यों इस सवाल के जवाब में बियानी ने कहा कि यह गंभीर खरीदारों को प्रोत्‍साहित करेगा और उनके शॉपिंग अनुभव में एक्‍सक्‍लूसीविटी लाएगा। एक साल पहले, ब्रांड फैक्‍टरी ने इसी प्रकार की तीन दिन की सेल में 115 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था और दस लाख से अधिक गारमेंट पीस की बिक्री की थी। लेकिन भीड़ को मैनेज करना तब बहुत मुश्किल हुआ था। सेल के दौरान तकरीबन 12 लाख लोग ब्रांड फैक्‍टरी के आउटलेट्स में आए थे।

यह भी पढ़ें: भारत में सबसे ज्‍यादा फायदेवाली रिटेल चेन का संचालन करती है सेना, अंबानी, बिड़ला और बियानी हैं पीछे

इस बार कंपनी अधिक नियंत्रित माहौल बनाना चाहती है। ब्रांड फैक्‍टरी के बिजनेस हेड सुरेश सधवानी ने बताया कि पिछले साल बहुत ज्‍यादा भीड़ थी जिसकी वजह से हम सभी ग्राहकों को सेवाएं नहीं दे सके थे। लेकिन इस बार हम ग्राहकों को सीमित कर यहां आने वालों को बेहतर सेवा उपलब्‍ध करा सकेंगे। पिछले दो सालों से अधिकांश रिटेलर्स चेकआउट काउंटर्स पर ग्राहकों की लंबी-लंबी लाइन, विशेषकर सप्‍ताहंत पर, को कम करने के लिए कई कदम उठा रहे हैं।