1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. BMW अपनी कारों के लिए चाबी बनाना कर सकता है बंद, मोबाइल ऐप से कार को खोलने और स्टॉर्ट करने की योजना

BMW अपनी कारों के लिए चाबी बनाना कर सकता है बंद, मोबाइल ऐप से कार को खोलने और स्टॉर्ट करने की योजना

कार खरीदने वाले सभी ग्राहक अब स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और स्मार्टफोन में BMW की मोबाइल एप के जरिए गाड़ी को अनलॉक किया जा सकता है

Manoj Kumar | Sep 17, 2017 | 12:56 PM
BMW अपनी कारों के लिए चाबी बनाना कर सकता है बंद, मोबाइल ऐप से कार को खोलने और स्टॉर्ट करने की योजना

नई दिल्ली। लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) अपनी कारों के लिए चाबी बनाना जल्द बंद कर सकती है। कंपनी के बोर्ड मेंबर इयान रोबर्टसन ने इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने फ्रैंकफर्ट में चल रहे 2017 कार शो के दौरान दिए बयान से इस तरह के संकेत दिए हैं कि जल्दी ही उनकी कंपनी कार को अनलॉक करने और स्टॉर्ट करने के लिए चाबी का इस्तेमाल रोक सकती है और चाबी की जगह मोबाइल ऐप के जरिए कार खोलने और स्टॉर्ट करने की सेवा शुरू कर सकती है।

यह भी पढ़ें: BMW ने लॉन्‍च की इलेक्ट्रिक कार i3s, इसमें मिलेगी 161 किमी प्रति घंटे की टॉप स्‍पीड

इयान रोबर्टसन ने बताया कि कार खरीदने वाले सभी ग्राहक अब स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं और स्मार्टफोन में BMW की मोबाइल एप के जरिए गाड़ी को अनलॉक किया जा सकता है, इसके लिए चाबी की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि जब गाड़ी को अनलॉक किया जा सकता है तो गाड़ी के इंजन को भी मोबाइल ऐप के जरिए स्टॉर्ट किया जा सकता है और कंपनी इसी दिशा में काम कर रही है।

यह भी पढ़ें: SBI खाते में लिमिट से कम बैलेंस रखना पड़ेगा महंगा, 27 करोड़ खाते MAB के दायरे में, बैंक वसूल चुका है 235 करोड़

उन्होंने बताया कि कंपनी सभी पहलुओं पर विचार कर रही है और इसपर भी विचार हो रहा है कि इसे कब से लागू किया जाए, क्या इस फीचर को लागू करने का यही समय है या फिर आगे चलकर इसे लागू किया जाए इसपर भी विचार हो रहा है। BMW से पहले इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी टेस्ला पहले से ही इस तरह के फीचर्स के साथ काम कर रही है। कंपनी ने अपने नए मॉडल 3 को की कार्ड के साथ उतारा है। मॉडल 3 को बिना चाबी के की कार्ड या मोबाइल एप के जरिए चलाया जा सकता है।

Write a comment