1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. BMW ने भारतीय बाजार में उतारी 320D एडिशन स्पोर्ट, कीमत 38.6 लाख रुपए

BMW ने भारतीय बाजार में उतारी 320D एडिशन स्पोर्ट, कीमत 38.6 लाख रुपए

जर्मन कार कंपनी BMW ने भारत में अपनी 3-सीरीज का नया वेरिएंट बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने भारत में 320डी एडिशन स्पोर्ट लॉन्च की है।

Sachin Chaturvedi | Aug 5, 2017 | 6:32 PM
BMW ने भारतीय बाजार में उतारी 320D एडिशन स्पोर्ट, कीमत 38.6 लाख रुपए

नई दिल्‍ली। जर्मन कार कंपनी BMW ने भारत में अपनी 3-सीरीज का नया वेरिएंट बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने भारत में 320डी एडिशन स्पोर्ट लॉन्च की है। इसकी दिल्‍ली में एक्‍स शारूम कीमत 38.6 लाख रुपए है। BMW की 3-सीरीज रेंज में कंपनी इससे पहले 320डी प्रेस्टिज वेरिएंट और स्पोर्ट लाइन वेरिएंट लॉन्‍च कर चुकी है। नई कार को कुछ नई खासियतों और फीचर्स के साथ पेश किया गया है। लक्‍जरी कारों के मुकाबले इसका माइलेज काफी बेहतर है, कंपनी के मुताबिक यह एक लीटर में 22 किलोमीटर से ज्‍यादा सफर कर सकती है।

यह भी पढ़ें: हुंडई की कारों की कीमत 3.72 लाख रुपए तक घटी, BMW की कम कीमत वाली गाडि़यां हुईं और सस्‍ती

कार के इंजन स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो 320डी एडिशन स्पोर्ट में 2.0 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन दिया गया है। यह इंजन 190 पीएस की बेमिसाल पावर जेनरेट करता है। वहीं इस लक्‍जरी कार का टॉर्क 400 न्‍यूटन मीटर का है। यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो पिछले पहियों पर पावर सप्लाई करता है। यह BMW  कार 0 से 100 की रफ्तार पाने में सिर्फ 7.2 सेकंड का समय लेती है। इसकी टॉप स्‍पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटा की है। BMW के मुताबिक इसका माइलेज 22.69 किमी प्रति लीटर है।

यह भी पढ़ें: नौकरी करने वाले हर व्‍यक्ति के लिए खुशखबरी, अब एक साल बाद ही नौकरी छोड़ने या बदलने पर मिलेगी ग्रैच्युटी!

BMW कार के नए फीचर्स या फिर बदलाव की बात करें तो इसका केबिन पहले के मुकाबले ज्‍यादा स्पोर्टी है, इसमें डुअल-टोन ब्लैक और रेड कलर का कॉम्‍बिनेशन दिया गया है। केबिन में क्रोम फिनिशिंग का खूबसूरत इस्‍तेमाल किया गया है। इंफोटेनमेंट के लिए इसमें 9-स्पीकर्स वाला 205 वॉट का म्यूजिक सिस्टम लगा है। सुरक्षा के लिए एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), डायनामिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर दिए गए हैं।

Write a comment