1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. भारती एयरटेल ने 3325 करोड़ में भारती इंफ्राटेल का हिस्सा बेचा

भारती एयरटेल ने 3325 करोड़ में भारती इंफ्राटेल का हिस्सा बेचा

इस बिक्री के बाद भारती इंफ्राटेल में अब भारती एयरटेल की 53.5 फीसदी हिस्सेदारी बची है। कंपनी के मुताबिक वह पैसों का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में करेगी।

Manoj Kumar | Nov 14, 2017 | 1:01 PM
भारती एयरटेल ने 3325 करोड़ में भारती इंफ्राटेल का हिस्सा बेचा

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपनी टावर कंपनी भारती इंफ्राटेल में हिस्सेदारी बेची है। कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक कर्ज के बोझ को कम करने के लिए 3,325 करोड़ रुपए में 8.30 करोड़ शेयरों की बिक्री की गई है। यह बिक्री 400.6 रुपए प्रति शेयर की कीमत पर की गई है, सोमवार को कंपनी का शेयर जिस स्तर पर बंद हुआ था उसके मुकाबले हिस्सा बिक्री में 3.6 फीसदी की डिस्काउंट दिया गया है।

कंपनी के मुताबिक कई वैश्विक निवेशकों, फंड मैनेजरों और लंबी अवधि के निवेशकों ने इस डील के तहत हिस्सा खरीदा है, इस बिक्री के बाद भारती इंफ्राटेल में अब भारती एयरटेल की 53.5 फीसदी हिस्सेदारी बची है। कंपनी के मुताबिक वह डील से मिले पैसों का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में करेगी।

एयरटेल से पहले दो अन्य टेलिकॉम कंपनियों यानि आइडिया सेल्यूलर और वोडाफोन ने भी सोमवार को अपने टावर कारोबार को बेचने की घोषणा की थी, उन दोनो कंपनियों ने अमेरिकी कंपनी ATC को अपना टावर कारोबार बेचा है। दोनो कंपनियों ने ATC को 7850 करोड़ रुपए में टावर कारोबार बेचा है जिसमें से 4000 करोड़ रुपए आइडिया को मिलेंगे और बाकी 3850 करोड़ रुपए वोडाफोन को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Redmi Note 4 की कीमत में भारी कटौती, जानिए कम भाव पर कहां मिलेगा ये फोन

यह भी पढ़ें: Vodafone के ग्राहकों की हुई चांदी, कंपनी अब हर रोज 1GB की जगह दे रही है 1.5GB डाटा