1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. 4 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपना काम, ATM से कैश भी समय पर निकाल लें

4 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपना काम, ATM से कैश भी समय पर निकाल लें

4 दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। आज बैंक से जुड़ा काम करने से आप रह जाते हैं तो पिर आपको 16 अगस्त तक का इंतजार करना पड़ेगा।

Manoj Kumar | Aug 11, 2017 | 2:25 PM
4 दिन के लिए बैंक रहेंगे बंद, आज ही निपटा लें अपना काम, ATM से कैश भी समय पर निकाल लें

नई दिल्ली। अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई भी जरूरी काम है तो उसे आज ही निपटा लें क्योंकि शनिवार से 4 दिन के लिए बैंक बंद रहेंगे। आज बैंक से जुड़ा काम करने से आप रह जाते हैं तो पिर आपको 16 अगस्त तक का इंतजार करना पड़ेगा। कल यानि 12 अगस्त को महीना का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक में छुट्टी है, इसके बाद 13 अगस्त को रविवार है और सोमवार 14 अगस्त को जन्माष्टमी की वजह से बैंक में छुट्टी है, 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी है। यानि अगले 4 दिन बैंकों में किसी तरह का काम नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी ने रिजर्व बैंक का बिगाड़ा बजट, पिछले साल के मुकाबले सरकार को देगा 53% कम लाभांश

4 दिन तक बैंक बंद होने की वजह से बैंकों की ATM मशीनों पर कैश निकालने का ज्यादा बोझ रहेगा, ATM मशीनों में आज जो कैश भरा जाएगा वह अगले 4 दिन तक चलेगा, बैंकों ने दावा किया है कि मशीनों में पर्याप्त कैश होगा क्योंकि मशीनों में कैश डालने का काम थर्ड पार्टी करती है जो छुट्टी में भी कैश की सप्लाई करती हैं। लेकिन ATM मशीनों पर ज्यादा बोझ की वजह से छुट्टी के तीसरे और चौथे दिन कैश की किल्लत हो सकती है ऐसे में समय रहते ATM मशीन से कैश भी निकलवा लें।

यह भी पढ़ें: BSNL I-Day offer: अब रोमिंग पर भी मिलेगा स्‍पेशल प्‍लान का फायदा, वॉइस, एसएमएस और कोम्‍बो वाउचर्स होंगे फ्री

Write a comment