1. Home
  2. My Profit
  3. Car
  4. बजाज भारतीय बाजार में पेश कर सकती है पल्‍सर 160NS, इन बाइक्‍स को देगी टक्‍कर

बजाज भारतीय बाजार में पेश कर सकती है पल्‍सर 160NS, इन बाइक्‍स को देगी टक्‍कर

बजाज ऑटो भी अपने पल्‍सर ब्रांड को 1600 सीसी सेगमेंट में उतारने की तैयारी कर रही है। सूत्रों की मानें तो कंपनी भारतीय बाजार में पल्‍सर 160NS पेश कर सकती है।

Sachin Chaturvedi | Jun 19, 2017 | 5:51 PM
बजाज भारतीय बाजार में पेश कर सकती है पल्‍सर 160NS, इन बाइक्‍स को देगी टक्‍कर

नई दिल्‍ली। भारत के मोटरसाइकिल बाजार में 160 सीसी बाइक्‍स का सेगमेंट पिछले कुछ वर्षों मे बेहद महत्‍वपूर्ण हो गया है। होंडा से लेकर टीवीएस तक इस सेगमेंट की दमदार खिलाड़ी हैं। यही ध्‍यान में रखने हुए दिग्‍गज भारतीय कंपनी बजाज ऑटो भी अपने पल्‍सर ब्रांड को इस सेगमेंट में उतारने की तैयारी कर रही है। सूत्रों की मानें तो कंपनी भारतीय बाजार में पल्‍सर 160NS पेश कर सकती है। हाल ही में यह बाइक टेस्टिंग के दौरान देखी गई है।

हालांकि कंपनी के लिए यह बाइक नई नहीं है। बजाज ऑटो पिछले कई समय से यह बाइक बना रही है, लेकिन ये बाइक भारत के बाजार के लिए नहीं बल्कि टर्की और नेपाल जैसे बाजारों में निर्यात के लिए बनाई जा रही हैं। विदेशी बाजार में सफलता के बाद अब कंपनी यह बाइक भारत में भी पेश करने पर गंभीरता से विचार कर रही है। यह भी पढ़ें: बजाज ने फिर की Dominar 400 की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी, अब 1.39 लाख से शुरू हुए दाम

इन मोटरसाइकिलों से है मुकाबला

भारत में महंगी पावर बाइक्‍स और सस्‍ती कम्‍युटर बाइक्‍स के बीच 160 सीसी का सेगमेंट तेजी से उभर रहा है। ये बाइक्‍स ताकत के मामले में शहरी राइड के हिसाब से पावरफुल होती हैं साथ ही कीमत में भी काफी किफायती रहती हैं। बजाज 160NS की बात करें तो इसकी टक्‍कर यहां पहले से मौजूद टीवीएस अपाचे 160 से होगी। सुजुकी जिक्‍सर भी इस बाजार की मजबूत खिलाड़ी है। वहीं होंडा भी अपनी सीबी होर्नेट को पिछले साल बाजार में उतार चुकी है। एक और जापानी कंपनी यामाहा भी अपनी एफजी वी 2 बाइक के साथ दमदार टक्‍कर दे रही है। यह भी पढ़ें: Honda ने BS-IV मानकों के साथ पेश की Livo और CD 110 ड्रीम DX बाइक, जोड़े ये नए फीचर्स

बाइक में ये सब हो सकता है खास

एनएस सीरीज की बात करें तो बजाज अपनी 150 सीसी और 200 सीसी में इसे पेश कर चुकी है। 160 सीसी वाली बाइक पल्‍सर 160NS भी डिजाइन के मामले में ऐसी ही दिखाई देती है। प्रमुख फीसर्च के रूप में इस बाइक में हैंडलबार पर क्लिप, स्प्लिट सीट, एलईडी टेललाइट, डिजिटल-एनालॉग स्पीडोमीटर और अंडर बेली एग्जहॉस्ट सिस्टम दिया गया है। यह बाइक 160.3 सीसी, ऑयल कूल्ड, 4-वॉल्व, सिंगल सिलिंडर इंजन से लैस होगी। यह इंजन 15.3 बीएचपी का पावर और 14.6Nm का टॉर्क पैदा करेगा।

Write a comment