1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. बाहुबली-2 को मिला 200 करोड़ रुपए का इंश्‍योरेंस कवर, फ्यूचर जनराली कंपनी ने किया बीमा

बाहुबली-2 को मिला 200 करोड़ रुपए का इंश्‍योरेंस कवर, फ्यूचर जनराली कंपनी ने किया बीमा

फ्यूचर जनराली इंश्‍योरेंस कंपनी ने बाहुबली-2 का 200 करोड़ रुपए का बीमा किया, यह बीमा कंपनी के फि‍ल्‍म पैकेज इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट के तहत जारी किया गया है।

Abhishek Shrivastava | May 4, 2017 | 9:25 PM
बाहुबली-2 को मिला 200 करोड़ रुपए का इंश्‍योरेंस कवर, फ्यूचर जनराली कंपनी ने किया बीमा

हैदराबाद। फ्यूचर जनराली इंश्‍योरेंस कंपनी ने गुरुवार को तेलगु फि‍ल्‍म बाहुबली-2 का 200 करोड़ रुपए से अधिक का बीमा किया है। यह बीमा कंपनी के फि‍ल्‍म पैकेज इंश्‍योरेंस प्रोडक्‍ट के तहत जारी किया गया है। प्राइवेट बीमा कंपनी के मुताबिक, इस पॉलिसी के तहत प्री-प्रोडक्‍शन से लेकर पोस्‍ट प्रोडक्‍शन के दौरान फि‍ल्‍म से जुड़े सभी जोखिमों को कवर किया जाता है।

यह पॉलिसी फि‍ल्‍म को अप्रत्‍याशित घटनाओं जैसे अभिनेता की मृत्‍यु या बीमारी या प्राकृतिक आपदा या दुर्घटना क्षति के कारण फि‍ल्‍म रिलीज होने में देरी जैसी क्षति से सुरक्षा कवर प्रदान करती है। यह पॉलिसी किसी दुर्घटना की वजह से शूटिंग के दौरान उपकरणों को हुए नुकसान को भी कवर करती है।

यह भी पढ़ें: 2020 तक भारतीय फिल्‍म इंडस्‍ट्री होगी और ‘रईस’, करीब 2.5 खरब रुपए होगी कुल कमाई

फ्यूचर जनराली ने अपने बयान में कहा है कि इसके अतिरिक्‍त, इस पॉलिसी में दुर्घटना के कारण हुई शारीरिक क्षति या संपत्ति नुकसान के लिए तीसरे पक्ष के सिविल दावों के खिलाफ भी बीमा कवर उपलब्‍ध कराया गया है। बाहुबली-2 का निर्देशन एसएस राजामौली ने किया है और इसके प्रोड्यूसर शोबू यारलागड्डा तथा प्रसाद देवीनेनी हैं। इसे देश में अब तक की सबसे महंगी फि‍ल्‍म माना जा रहा है।

फ्चूचर जनराली के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव केजी कृष्‍णामूर्ति राव ने कहा कि फि‍ल्‍म इंडस्‍ट्री में बीमा कवर खरीदने का चलन तेजी से बढ़ रहा है। वित्‍त वर्ष 2016-17 में फ्यूचर जनराली ने 160 फि‍ल्‍मों का बीमा किया, जिसमें से अधिकांश बॉलीवूड की थीं। कंपनी अब दक्षिणी बाजार पर अपना ध्‍यान केंद्रित कर रही है। कंपनी का दावा है कि वह फि‍ल्‍म इंडस्‍ट्री की जरूरतों को अच्‍छी तरह से समझती है और उनके अनुरूप ही अपने उत्‍पाद तैयार करती है। कंपनी अब तक कुल 372 फि‍ल्‍मों का बीमा कर चुकी है।

Write a comment