1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. विजय माल्‍या के किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 5वीं बार भी रही विफल, दाम घटाने के बाद भी नहीं मिल रहे खरीदार

विजय माल्‍या के किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 5वीं बार भी रही विफल, दाम घटाने के बाद भी नहीं मिल रहे खरीदार

रिजर्व प्राइस में कटौती के बाद भी बैंक किंगफि‍शर हाउस की नीलामी करने में लगातार पांचवीं बार असफल रहे। बुधवार को इसकी नीलामी का आयोजन किया गया था।

Abhishek Shrivastava | May 31, 2017 | 5:23 PM
विजय माल्‍या के किंगफि‍शर हाउस की नीलामी 5वीं बार भी रही विफल, दाम घटाने के बाद भी नहीं मिल रहे खरीदार

मुंबई। रिजर्व प्राइस में कटौती के बाद भी बैंक किंगफि‍शर हाउस की नीलामी करने में लगातार पांचवीं बार असफल रहे। बुधवार को विजय माल्‍या के मालिकाना और अब बंद हो चुकी किंगफि‍शर एयरलाइंस के हेडक्‍वार्टर किंगफि‍शर हाउस की नीलामी का आयोजन किया गया था। भारतीय स्‍टेट बैंक के नेतृत्‍व वाले 17 बैंकों के कंसोर्टियम ने इस प्रॉपर्टी की रिजर्व प्राइस को 10 प्रतिशत घटाकर 93.50 करोड़ रुपए कर दिया था, जो कि मार्च की नीलामी में 103.50 करोड़ रुपए था। इससे पहले दिसंबर की नीलामी में रिजर्व प्राइस 115 करोड़ रुपए था।

एक बैंकर ने कहा कि प्रॉपर्टी के लिए पूछताछ करने के लिए खरीदारों की तरफ से बहुत से लोग आए थे लेकिन आज की नीलामी में किसी ने भी बोली नहीं लगाई। बैंकों ने इस प्रॉपर्टी की सबसे पहली नीलामी पिछले साल मार्च में आयोजित की थी, तब इसकी रिजर्व प्राइस 150 करोड़ रुपए थी। दूसरी नीलामी 135 करोड़ रुपए की रिजर्व प्राइस के साथ अगस्‍त में आयोजित की गई। यह भी पढ़ें:   RBI जल्‍द जारी करेगा 1 रुपए का नया नोट, शक्तिकांत दास के होंगे इस पर हस्‍ताक्षर

किंशफि‍शर हाउस को नीलाम करने के कई प्रयास विफल हो चुके हैं। पिछले साल मार्च से लेकर अब तक इसकी रिजर्व प्राइस में 38 प्रतिशत कटौती की जा चुकी है। यह प्रॉपर्टी एयरपोर्ट के नजदीक विले पार्ले एरिया में स्थित है। इसके प्‍लॉट का कुल एरिया 2400 वर्ग मीटर है, जबकि कंस्‍ट्रक्‍शन केवल 400 वर्ग मीटर में है। इसका 1600 वर्ग मीटर एरिया डेवलपमेंट के लिए खाली पड़ा है।

इस साल अप्रैल में 17 बैंकों के कंसोर्टियम ने गोवा में माल्‍या के किंगफि‍शर विला को बेचने में सफलता अर्जित की है। इसे वीकिंग मीडिया एंड एंटरटेनमेंट के मालिक सचिन जोशी ने 73.01 करोड़ रुपए में खरीदा है। इस विला को तीन बार नीलामी विफल होने के बाद चौथी बार में बेचा गया।

Write a comment