1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. लॉन्‍च हुआ Asus ZenFone Live, लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान वीडियो ब्‍यूटिफिकेशन है इसकी खासियत

लॉन्‍च हुआ Asus ZenFone Live, लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान वीडियो ब्‍यूटिफिकेशन है इसकी खासियत

Asus ने बुधवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Zenfone Live पेश कर दिया है। इस हैंडसेट की कीमत 9,999 रुपये होगी।

Manish Mishra | May 25, 2017 | 7:56 AM
लॉन्‍च हुआ Asus ZenFone Live, लाइव स्‍ट्रीमिंग के दौरान वीडियो ब्‍यूटिफिकेशन है इसकी खासियत

नई दिल्‍ली। ताइवान की कंपनी Asus ने बुधवार को भारत में अपना नया स्मार्टफोन Zenfone Live पेश कर दिया है। इस हैंडसेट की कीमत 9,999 रुपये होगी। Asus Zenfone Live की बिक्री भारत में 25 मई यानी बुधवार से देश के सभी जाने-माने ई-कॉमर्स वेबसाइट और रिटेल स्टोर्स में शुरू हो जाएगी।

इस स्‍मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत है दुनिया की पहली लाइव स्ट्रीमिंग ब्यूटिफिकेशन तकनीक। ब्यूटीलाइव ऐप एक लाइव स्ट्रीमिंग ऐप है जिससे रियल-टाइम में ही दाग-धब्बों को दूर किया जा सकता है। यह फीचर उस समय काम का साबित होगा जब फेसबुक, यूट्यूब जैसी सोशल मीडिया साइट्स पर लाइव स्ट्रीमिंग की जा रही हो।

यह भी पढ़ें : Huawei ने Honor ब्रांड के तहत लॉन्‍च किए बड़ी स्‍क्रीन वाले कॉलिंग टैबलेट, Wi-Fi और 4G LTE विकल्‍पों में है उपलब्‍ध

Asus ZenFone Live के फीचर्स और स्‍पेसिफिकेशंस

Asus ZenFone Live (ZB50KL) एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो आधारित जेनयूआई 3.5 पर चलता है। इसमें 5 इंच का एचडी (720×1280 पिक्सेल) आईपीएस डिसप्‍ले है। डिसप्‍ले 75 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और ब्लूलाइट फिल्टर फीचर के साथ आता है। इस फोन में क्वाड-कोर क्वालकॉम प्रोसेसर है। इसमें 2GB रैम है। इस स्मार्टफोन में अपर्चर एफ/2.0, ऑटोफोकस और एलईडी फ्लैश के साथ 13MP का रियर कैमरा है। सेल्फी के लिए अपर्चर एफ/2.2, 1.4 माइक्रोन पिक्सेल साइज और सॉफ्ट लाइट एलईडी फ्लैश के साथ 5MP का फ्रंट कैमरा है। फ्रंट कैमरे में लो लाइट, मैनुअल मोड, नाइट और सेल्फी मोड भी हैं।

तस्‍वीरों में देखिए 9,000 से कम कीमत लेकिन दमदार बैटरी वाले स्‍मार्टफोन्‍स

यह भी पढ़ें : अल्‍काटेल ने भारत में लॉन्‍च किया पिक्‍सी 4(7) टैबलेट, कीमत 3999 रुपए से शुरू

Asus ZenFone Live की बैटरी, कनेक्टिविटी और स्‍टोरेज फीचर्स

Asus का यह स्मार्टफोन 16GB स्टोरेज के साथ आता है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। हाइब्रिड डुअल सिम सेटअप के साथ आने वाले ZenFone Live फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ वी4.0, एफएम रेडियो और जीपीएस/ ए-जीपीएस कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं। इसकी बैटरी 2650 mAh की है। Zenfone Live में एक्सेलेरोमीटर, ई-कंपास, प्रॉक्सिमिटी और एम्बियंट लाइट सेंसर दिए गए हैं।

Write a comment