1. Home
  2. My Profit
  3. News To Use
  4. एंड्रॉयड डिवाइस के लिए अमेजन लाया फ्रीटाइम ऐप, बच्‍चों के लिए बुक्‍स और वीडियो कंटेंट कराएगा उपलब्‍ध

एंड्रॉयड डिवाइस के लिए अमेजन लाया फ्रीटाइम ऐप, बच्‍चों के लिए बुक्‍स और वीडियो कंटेंट कराएगा उपलब्‍ध

फ्रीटाइम नाम का यह ऐप पैरेंट्स को अपने बच्चों द्वारा यूज किए जाने वाले कंटेंट को नियंत्रित करने में मदद करती है।

Manish Mishra | May 4, 2017 | 5:27 PM
एंड्रॉयड डिवाइस के लिए अमेजन लाया फ्रीटाइम ऐप, बच्‍चों के लिए बुक्‍स और वीडियो कंटेंट कराएगा उपलब्‍ध

नई दिल्‍ली। अभी तक अमेजन की जो सर्विस सिर्फ अमेजन के फायर टैबलेट, Kindle और फायर TV पर उपलब्‍ध थी, उसे अमेजन ने अब एंड्रॉयड डिवाइस के लिए भी उपलब्‍ध करा दिया है। फ्रीटाइम नाम का यह ऐप पैरेंट्स को अपने बच्चों द्वारा यूज किए जाने वाले कंटेंट को नियंत्रित करने में मदद करता है। यह ऐप वीडियो, वेबसाइटों और यूट्यूब वीडियो को उम्र के हिसाब से परोसता है। जिसके बाद पैरेंट्स यह निर्णय कर सकते हैं कि बच्चों की उम्र और उनके परिपक्वता के अनुसार कौन सा कंटेट उपयुक्‍त रहेगा।

यह भी पढ़ें : Jelly ने लॉन्‍च किया दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन, 4G LTE वाले इस फोन में है ढाई इंच से छोटा स्‍क्रीन

गर्मी की छुट्टियां शुरू हो रही हैं और ऐसे में बच्‍चों के मनोरंजन और ज्ञानवर्द्धन करने में फ्रीटाइम ऐप मददगार सबित हो सकता है। पैरेंट्स बुक्स, वीडियो, ऐप और गेम सेलेक्ट कर सकते हैं जो इस ऐप में पहले से ही ऐडेड हैं। दूसरी तरफ, बच्चे उम्र के हिसाब से यूट्यूब वीडियो और वेबसाइट्स ब्राउज कर सकते हैं, जो अमेजन टीम द्वारा लिस्टेड है। पैरेंट्स स्क्रीन की समय-सीमा भी निर्धारित कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : जियो मई में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती डीटीएच सर्विस, हाई स्पीड इंनटरनेट देने की भी योजना

अप्रैल में अमेजन ने एक नया डैशबोर्ड लॉन्च किया था। यह पैरेंट्स को यह देखने की सुविधा देता है कि उनके बच्चे फ्रीटाइम का उपयोग कैसे कर रहे हैं। जैसे कि वह कौन सा कंटेंट देख रहे हैं और कितनी देर तक एक बुक या वीडियो में एक्टिव हैं। यह डैशबोर्ड एंड्राइड एप के साथ भी काम करता है।

Write a comment