1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार, निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए किया करार

अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार, निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए किया करार

पाकिस्तान ने अलीबाबा के साथ करार किया है। इसके तहत वह ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिये अपने लघु एवं मझोले उद्योगों के उत्पादों के निर्यात को प्रोत्साहित करेगा।

Abhishek Shrivastava | May 16, 2017 | 6:09 PM
अलीबाबा पाकिस्तान में शुरू करेगी कारोबार, निर्यात को प्रोत्साहन देने के लिए किया करार

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान ने आज चीन की प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अलीबाबा के साथ करार किया है। इसके तहत वह अलीबाबा के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के जरिये अपने लघु एवं मझोले उद्योगों के उत्पादों के निर्यात को प्रोत्साहित कर सकेगा।

अलीबाबा द्वारा लघु एवं मझोले उपक्रमों के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रमों का संचालन किया जाएगा, जिससे उन्‍हें कंपनी के प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल में सुविधा हो। यह भी पढ़ें:   बैंकिंग व वित्तीय सेवाओं में 10,000 करोड़ रुपए निवेश करेगी Paytm, पेमेंट बैंक की अंतिम मंजूरी मिलने का है इंजार

इस समझौते पर पाकिस्तान के वाणिज्य मंत्री खुर्रम दस्तगीर और अलीबाबा के अध्यक्ष माइकल इवांस ने हस्ताक्षर किए। साथ ही, अलीबाबा की ओर से ग्लोबल बिजनेस ऑफ एंट फाइनेंशियल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डगलस फेगिन ने अलीबाबा की तरफ से समझौता किया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के अलीबाबा समूह के मुख्यालय के दौरे के दौरान इस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए। इस मौके पर कंपनी के कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा भी मौजूद थे।

एमओयू की शर्तों के तहत, अलीबाबा, एंट फाइनेंशियल और टीडीएपी ई-कॉमर्स के माध्यम से पाकिस्तान की एसएमई द्वारा निर्मित उत्पादों के दुनिया भर में निर्यात को बढ़ावा देने पर सहमत हुए हैं।

Write a comment