1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. एयरटेल-टेलीनोर के प्रस्‍तावित विलय सौदे को मिली एक और सफलता, सेबी, बीएसई और एनएसई ने दी मंजूरी

एयरटेल-टेलीनोर के प्रस्‍तावित विलय सौदे को मिली एक और सफलता, सेबी, बीएसई और एनएसई ने दी मंजूरी

भारती एयरटेल को सेबी, बीएसई और एनएसई से टेलीनोर इंडिया के साथ प्रस्‍तावित विलय को मंजूरी मिल गई है।

Abhishek Shrivastava | Jun 1, 2017 | 8:53 PM
एयरटेल-टेलीनोर के प्रस्‍तावित विलय सौदे को मिली  एक और सफलता, सेबी, बीएसई और एनएसई ने दी मंजूरी

नई दिल्ली। भारती एयरटेल को सेबी, बीएसई और एनएसई से टेलीनोर इंडिया के साथ प्रस्‍तावित विलय को मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही गुरुवार को दोनों कंपनियों ने आगे की मंजूरी के लिए नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्‍यूनल (एनसीएलटी) में संयुक्त आवेदन दाखिल किया।

इन कंपनियों ने अपने प्रस्तावित सौदे के बारे में सेबी व बीएसई तथा एनएसई की मंजूरी मिलने के बाद यह कदम उठाया है। भारती एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि टेलीनोर इंडिया व एयरटेल ने संयुक्त कंपनी आवेदन एनसीएलटी की नई दिल्ली पीठ में दाखिल किया है। इस विलय के बारे में सीसीआई सहित अन्य निकायों से सांविधिक मंजूरी ली जानी है। यह भी पढ़ें: पैनासोनिक सबसे पहले भारत में लॉन्‍च करेगी अपना Invisible TV, यूज न होने पर बन जाएगा glass panel

एयरटेल ने 23 फरवरी 2017 को टेलीनोर का अधिग्रहण करने के लिए टेलीनोर साउथ एशिया इन्‍वेस्‍टमेंट के साथ एक निश्चित अनुबंध करने की घोषणा की थी। इस सौदे के तहत एयरटेल टेलीनोर इंडिया के सात सर्किल में परिचालन का अधिग्रहण करेगी। टेलीनोर का आंध्रप्रदेश, बिहार, महाराष्‍ट्र, गुजरात, उत्‍तर प्रदेश (पूर्व), उत्‍तर प्रदेश (पश्चिम) और असम में दूरसंचार सेवाएं संचालित हैं।

इस विलय के साथ ही भारती एयरटेल का नेटवर्क और ग्राहक आधार दोनों बढ़ जाएंगे, जिससे उसे रिलायंस जियो से प्रतिस्‍पर्धा करने में और मदद मिलेगी। यह सौदा 1800 से 2000 करोड़ रुपए के बीच में होने की उम्‍मीद है।

Write a comment