1. Home
  2. News And Views
  3. News
  4. एयर इंडिया बेचेगी अपने सात जमीन के टुकड़े, 80 करोड़ रुपए जुटाने की है योजना

एयर इंडिया बेचेगी अपने सात जमीन के टुकड़े, 80 करोड़ रुपए जुटाने की है योजना

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की अपनी सात परिसंपत्तियों को बेचकर 80 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। इसमें जमीन के भी कुछ टुकड़े शामिल हैं

Abhishek Shrivastava | May 22, 2017 | 7:45 PM
एयर इंडिया बेचेगी अपने सात जमीन के टुकड़े, 80 करोड़ रुपए जुटाने की है योजना

मुंबई। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया की अपनी सात परिसंपत्तियों को बेचकर 80 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है। इसमें जमीन के भी कुछ टुकड़े शामिल हैं और यह उसकी अपनी परिसंपत्तियों के मौद्रीकरण की योजना का हिस्सा है।

एयर इंडिया को इस संबंध में सार्वजनिक क्षेत्र के नीलामीकर्ता एमएसटीसी से अनुमति मिल चुकी है और वह इनकी ई-नीलामी करेगी। एयर इंडिया की वेबसाइट पर इस संबंध में एक ई-नीलामी का नोटिस भी चस्पा किया गया है। एयर इंडिया ने अपनी बेंगलुरु, त्रिवेंद्रम और मुंबई के प्रमुख स्थानों की भूमि के टुकड़े और फ्लैटों को नीलामी के तहत रखा है। मुंबई से करमाली के लिए रवाना हुई हाईस्‍पीड लग्‍जरियस तेजस एक्सप्रेस, 1185 रुपए है इसका शुरुआती किराया

टाटा पावर का उत्पादन पिछले वित्त वर्ष 5200 करोड़ यूनिट को पार गया 

टाटा पावर ने आज कहा कि पिछले वित्त वर्ष उसके सभी विद्युत संयंत्रों से कुल उत्पादन 5200 करोड़ यूनिट को पार कर गया। वित्त वर्ष 2016-17 में सभी अनुषंगी संयंत्रों से उसका समेकित उत्पादन 5251.2 करोड़ यूनिट रहा, जबकि उसके पिछले वित्त वर्ष में यह 4734.7 करोड़ यूनिट रहा।

टाटा पावर ने एक बयान में कहा कि 2015-16 की तुलना में 2016-17 उसकी क्षमता में 16 फीसदी की वृद्धि भी हुई। कंपनी के सीओओ और ईडी अशोक सेठी ने कहा, टाटा पावर ने पूरी ईमानदारी से राष्ट्र की सेवा की है और करता रहेगा। वह भारत की विकासगाथा का हिस्सा बनी रहेगी।

Write a comment