1. Home
  2. News
  3. घरेलू उड़ानों में मुफ्त WiFi की सुविधा देगी एयर इंडिया, जुलाई में शुरू हो सकती है यह नई सर्विस

घरेलू उड़ानों में मुफ्त WiFi की सुविधा देगी एयर इंडिया, जुलाई में शुरू हो सकती है यह नई सर्विस

Manish Mishra | Mar 21, 2017 | 1:14 PM
घरेलू उड़ानों में मुफ्त WiFi की सुविधा देगी एयर इंडिया, जुलाई में शुरू हो सकती है यह नई सर्विस
SHOW FULL IMAGE

नई दिल्‍ली। जुलाई महीने से एयर इंडिया अपने एयरबस ए-320 प्लेन में उड़ान के दौरान मुफ्त WiFi की सुविधा उपलब्‍ध कराने की योजना बना रही है। एयर इंडिया अपने घरेलू उड़ानों के लिए मुख्य रूप से एयरबस ए-320 प्लेनों का ही इस्तेमाल करती है।

इसका मतलब है कि मुफ्त WiFi की सुविधा शुरू होने के बाद आप एयर इंडिया के विमान में उड़ान भरते हुए ई-मेल चेक कर सकते हैं या फेसबुक अपडेट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें :Paytm ने किया डिजिटल वॉलेट का बीमा, अब मोबाइल खोने या धोखाधड़ी से होने वाले नुकसान की भी होगी भरपाई

इकॉनोमिक टाइम्‍स ने एयर इंडिया प्रमुख अश्वनी लोहानी के हवाले से कहा है, ‘हम अपनी फ्लाइट्स में WiFi लगवाने जा रहे हैं। इसमें हमारी दिलचस्पी है और एयरक्राफ्ट बनाने वालों से इनमें WiFi इक्विपमेंट लगाने की सहमति ली जाएगी। हालांकि, कोई निश्चित तारीख देना तो मुश्किल है, लेकिन हम इसे जून या जुलाई तक लागू करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें :मुस्लिम बहुल आठ देशों से US आने वाली कुछ उड़ानों में इलेक्ट्रॉनिक सामान लाने पर लगा प्रतिबंध

एयर इंडिया ने अभी इस बात का खुलासा नहीं किया है कि किस स्पीड से कितना डाटा पैसेंजर्स को दिया जाएगा। हालांकि, ऐसा लगता है कि पहले एक बेसिक पैक फ्री में उपलब्ध होगा। उसके बाद के इस्तेमाल पर पैसे देने होंगे। फ्री बेसिक पैक में ईमेल का आदान-प्रदान और व्‍हाट्सऐप चेक करने की अनुमति होगी। फिर यात्रियों की राय पर एयर इंडिया बड़े पेड डेटा पैक्स लाने पर विचार करेगा।