1. Home
  2. My Profit
  3. Gadgets
  4. थम नहीं रहीं Samsung Galaxy S8 की समस्‍याएं, डिसप्‍ले में रेड टिंट के बाद अब शुरू हुई रिस्‍टार्ट होने की परेशानी

थम नहीं रहीं Samsung Galaxy S8 की समस्‍याएं, डिसप्‍ले में रेड टिंट के बाद अब शुरू हुई रिस्‍टार्ट होने की परेशानी

अब Samsung Galaxy S8 और S8+ के अमेरिका और कनाडा के यूजर्स को फोन के फ्रीज और रिस्‍टार्ट होने की परेशानी झेलनी पड़ रही है।

Manish Mishra | May 1, 2017 | 2:55 PM
थम नहीं रहीं Samsung Galaxy S8 की समस्‍याएं, डिसप्‍ले में रेड टिंट के बाद अब शुरू हुई रिस्‍टार्ट होने की परेशानी

नई दिल्‍ली। Samsung Galaxy S7 में बैटरी ब्‍लास्‍ट होने की घटनाओं से नि:संदेह कंपनी की छवि को कहीं न कहीं नुकसान पहुंचा। इसकी भरपाई के लिए Samsung ने Samsung Galaxy S8 और Galaxy S8+ लॉन्‍च किया। जैसा कि हमने आपको पहले बताया था कि Galaxy S8 और Galaxy S8+http://paisa.khabarindiatv.com/article/tag/samsung-galaxy-s8-plus/ में डिसप्‍ले में रेड टिंट की समस्‍या आने लगी थी। कंपनी ने इसे एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए दूर किया है।

यह भी पढ़ें : अब लॉन्च नहीं होगा Xiaomi Mi 6 प्लस स्‍मार्टफोन, इसकी जगह लॉन्‍च हो सकता है Mi Note 3 : रिपोर्ट

अब Samsung Galaxy S8 और S8+ के अमेरिका और कनाडा के यूजर्स को फोन के फ्रीज और रिस्‍टार्ट होने की परेशानी झेलनी पड़ रही है। Samsung Galaxy S8 के आधिकारिक Samsung फोरम और XDA यूजर्स ने इस अचानक हो रही फ्रीजिंग और रिस्टार्ट की समस्या को सामने रखा है। ये समस्या Samsung Galaxy S8 स्‍मार्टफोन्‍स में देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें : 31 मई को शुरू होगी ब्‍लैकबेरी के नए स्‍मार्टफोन KeyOne की बिक्री, ये होंगे खास स्‍पेसिफिकेशंस

आधिकारिक Samsung फोरम पर यूजर्स ने कहा है कि इसका कारण SD कार्ड भी है, क्योंकि आपको इस रिस्टार्ट की समस्या से निजात के लिए SD कार्ड को फॉर्मेट करना होगा। हालांकि, Samsung ने फोन के सेटअप प्रोसेसर के अंतर्गत किसी भी तरह से SD कार्ड को फॉर्मेट करने के लिए नहीं कहा है। अब समस्या है तो समाधान भी है आपको इस रिस्टार्ट और फ्रीज़ की समस्या से बचने के लिए अपने SD कार्ड को निकालकर पहले फॉर्मेट करना होगा और फिर से अपने Samsung Galaxy S8 स्‍मार्टफोन में लगाना होगा।

यह भी पढ़ें : अब Samsung Galaxy S8 में भी आ रही है वायरलेस चार्जिंग की समस्या, डिसप्‍ले में भी लाल रंग के टिंट आए नजर

Samsung Galaxy S8 और S8+ के स्‍पेसिफिकेशंस

Samsung Galaxy S8 और S8+ के स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो Galaxy S8 में 5.8-इंच क्वाडएचडी और Galaxy S8+ 6.2-इंच क्वाडएचडी का सुपर AMOLED प्रेशर सेंसेटिव डिसप्ले दिया गया है। कंपनी ने इन्हें इनफिनिटी डिस्प्ले का नाम दिया है। डिस्प्ले का एसपेक्ट अनुपात 18:9 है। इन दोनों स्मार्टफोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, लेकिन कुछ मार्केट में कंपनी एक्सीनॉस 8895 चिपसेट वाला हैंडसेट बेचेगी। सैमसंग Galaxy S8 और सैमसंग Galaxy S8+ में 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इन दोनों ही हैंडसेट 256GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड को सपोर्ट करेंगे। Samsung Galaxy S8 और Galaxy S8+ वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करते हैं।